Sports

गिल टॉप पर काबिज बाबर के करीब, कोहली पांचवें स्थान पर पहुंचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल वनडे बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के करीब पहुंच गए हैं, जबकि विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय नई आईसीसी रैंकिंग अपडेट में तीन स्थान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

829 अंकों के साथ रैंकिंग के शीर्ष पर बाबर की बढ़त घटकर सिर्फ छह रेटिंग अंकों की रह गई है। गिल (823 अंक) के साथ जल्द नंबर-1 पर अपना कब्जा जमा सकते हैं।

आईसीसी विश्व कप में अब तक पांच पारियों में 157 रन बनाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान की रेटिंग गिर गई।

गिल ने भारत के लिए सिर्फ तीन मैचों में 95 रन बनाए हैं, पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ 53 रनों की अपनी पारी के दम पर दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के 823 रेटिंग अंक हो गए हैं।

कोहली, जो वर्तमान में 2023 विश्व कप में 354 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रमशः नाबाद 103 और 95 रन की पारी के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर (दो स्थान ऊपर) के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं।

हालांकि, गिल को दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक कड़ी टक्कर दे रहे हैं, जो पांच मैचों में तीन शतकों के साथ वर्तमान में 756 अंकों के साथ रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शीर्ष 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है और वर्तमान में 725 रेटिंग अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी सूची में ऑस्ट्रेलियाई जोश हेज़लवुड ने खुद को तालिका में शीर्ष (670 अंक) पर बरकरार रखा है, जबकि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 668 अंकों के साथ हेजलवुड के करीब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

टूर्नामेंट में अब तक सात विकेट लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज दो पायदान ऊपर तीसरे और करियर की नई उच्चतम रेटिंग पर पहुंच गए हैं, जबकि अफगानिस्तान के अनुभवी मोहम्मद नबी (चार पायदान ऊपर छठे स्थान पर) और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम ज़म्पा (चार पायदान ऊपर सातवें स्थान पर)ने भी शीर्ष 10 में भी जगह बना ली है।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ऑलराउंडरों की वनडे रैंकिंग में आगे बने हुए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के स्टार मार्को जानसन इस सूची में 23 पायदान की छलांग लगाकर स्कॉटलैंड के माइकल लीस्क के साथ 11वें स्थान पर हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में networkmarketinghindi.in टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर networkmarketinghindi.in न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Back to top button