BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

Success Story : कभी सड़को पर पेन बेचने वाले आज हैं करोड़ों की कंपनी के मालिक | Jatin Ahuja Big Boy Toyz business success story – Kaise India Finance

Jatin Ahuja Success Story : आज हम जतिन आहूजा की सक्सेस स्टोरी जानेंगे, जिंदगी बदलने के लिए किस्मत के भरोसे नहीं बैठा जा सकता है. कुछ लोग जहाँ किस्मत के भरोसे बैठे रहते हैं वहीं कुछ साहस और मेहनत से किस्मत को ही बदल देते हैं. आज हम ऐसे ही व्यक्ति के बारे में जानने वाले हैं, हम बात कर रहे हैं, Big boy Toyz के मालिक जतिन आहूजा की, जिन्होंने कभी सडकों पर पेन बेचे थे और आज वो अपने दम पर करोड़ो की कंपनी के मालिक हैं.

क्या आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति? नए IPO निवेश के बारे में जानकारी के लिए ➤
Whastapp Channel से जुड़ें!

Jatin Ahuja Bio/Wiki

महत्वपूर्ण बिन्दू

वास्तविक नामजतिन आहूजा (Jatin Ahuja)
Jatin Ahuja date of birth26 सितंबर 1987
jatin ahuja educationबी.टेक (B Tech), MBA
jatin ahuja age37 वर्ष, (2024, सितम्बर तक)
Jatin Ahuja wifeरितिका सरीन आहूजा
jatin ahuja car collectionlamborghini gallardo spyder,BMW I8, rolls royce phantom coupe
Jatin Ahuja biography

बिग बॉय टॉयज़ के फाउंडर जतिन आहूजा की कहानी

अपनी 10 साल की उम्र में जतिन आहूजा ने अपने दोस्त को पेन बेचकर लाभ कमाया था, आज ये प्रसिद्ध रिटेल ब्रांड Big Boy Toyz के owner हैं. आज इनके पास BMW, Range Rover, Lamborghini जैसी कई बड़ी गाड़ियों की भरमार है. आइए अब जानते हैं जतिन आहूजा की सफलता की कहानी (Jatin Ahuja Success Story) :

जतिन आहूजा का बचपन

बिग बॉय टॉयज़ के फाउंडर जतिन आहूजा गुरुग्राम के रहने वाले हैं. बहुत कम उम्र में इन्होने प्रॉफिट कमाना सीख लिया था. जतिन आहूजा 23 साल की उम्र में बिग बॉय टॉयज रिटेल ब्रांड के मालिक बन गये थे. BBT(Big Boy Toyz) के शोरूम्स दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, और हैदराबाद में हैं. Big Boy Toyz ब्रांड used car को लग्जरी कार में बदलता है. ये अपने काम से कस्टमर को अपना बना लेता है यानी इनका काम कस्टमर्स को काफी पसंद आता है.

जतिन आहूजा के पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट थे. जतिन बचपन से बाकी बच्चों से अलग थे. ये हमेशा अपनी उम्र के बच्चों से ज्यादा और ऊँचा सोचा करते थे, यानी अपनी उम्र के मुकाबले इनकी सोच बड़ी थी. इन्हें बचपन से ही कारों के शौक़ीन रहे थे. वे बताते हैं कि जब छठी कक्षा में थे तो उन्हें अपनी कार कंपनी बनाने का आइडिया आया था. इसी सपने को सच करने के लिए इन्होने 17 साल की उम्र में ही बिजनेस वेंचर खड़ा कर दिया.

बिग बॉय टॉयज़ ब्रांड कैसे बना

जतिन आहूजा ने 17 साल की उम्र में ही मर्सिडीज एस क्लास खरीद ली थी, इतनी कम उम्र में ये बड़ा मोड़ था. उन्होंने इस कार को रिफर्बिश्ड किया और बहुत अच्छे प्रॉफिट के साथ सेल कर दिया था. जतिन आहूजा मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से MBA की डिग्री प्राप्त की. इन्होंने big boy toyz को अपने पिता से ₹70,000 रूपये लेकर शुरू किया था. इसी पैसे से वर्ष 2009 में दिल्ली में स्टूडियो खोला था. आज इस स्टूडियो में 150 से अधिक लोग काम कर रहे हैं. जतिन आहूजा ने अपनी पहली कार डील वर्ष 2005 में की, जो काफी दिलचस्प रही क्योंकि इस याल में मुंबई बाढ़ में खराब हुई एक मर्सिडीज को सही करके बेचा था. इस कार को रिपेयर करके इन्होनें 25 लाख रूपये में बेचा था.

जतिन आहूजा ने पहले करोड़ कैसे कमाएं

जतिन आहूजा के दिमाग में कई सालों से अपने पैशन को बिजनेस में बदलने का जुनून था और उसी को पूरा करने का काम किया. जतिन ने कार का ही बिजनेस नहीं किया. इन्होंने 2006 में फैंसी मोबाइल नंबर की मांग को देखते हुए 1200 सिम कार्ड्स को खरीद लिया था, जिनकी सीरिज 99999 की थी. इस फैंसी नंबर डिमांड ने उन्हें 24 लाह रूपये का बिजनेस दिया था और 2007 तक इनका मुनाफा 2 करोड़ रूपये तक पहुँच गया था. जतिन आहूजा ने प्री-ओन्ड लग्जरी कारों के बिजनेस में उस समय कदम रखा जब बड़ी-बड़ी कर कंपनियां भारतीय मार्केट में आने से घबरा रही थी. लेकिन इनके विश्वास और मेहनत ने जीत हासिल की.

जतिन आहूजा ने अपने बिजनेस BBT की शुरुआत से पहले बहुत ज्यादा रिसर्च और जानकारी जुटाई. इन्होंने ऑटो इंडस्ट्री की सभी संभावनाओं पर गहन रिसर्च और ग्राउंड वर्क किया और उन सब लोगों से जुड़ें जो लग्जरी कारों को खरीदने का शौक रखते हैं. 2009 में जब उन्होंने बिजनेस शुरू किया, उसके कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. जतिन आहूजा की कंपनी big बॉय टॉयज ने अबतक इंडिया में 6000 से अधिक लोगों को कार बेच चुकें हैं.

जतिन अपने कस्टमर्स को हमेशा ऐसी कारें बेचते हैं जिनकी कंडीशन काफी अच्छी होती है. इनकी कारों को देखकर ये कोई नहीं कह सकता कि pre-owned cars हैं. और BBT इसी नियम पर काम करती है.

BBT कंपनी कई कार मॉडलों परवर्क करती है. जिसमें Lamborghini Gallardo, Aventador, Bentley Continental GT, Range Rover जैसी अन्य कारों के लग्जरी ब्रांड बेचते हैं. इनकी कारों के दीवाने विराट कोहली, प्रीति जिंटा, नेहा धूपिया जैसे सेलेब्रिटी भी हैं. अभी बिग बॉय टॉयज 100 करोड़ से अधिक का बिजनेस कर रही है.

Jatin Ahuja Net Worth

big boy toyz owner net worth : जतिन आहूजा की कुल नेट वर्थ इस साल 1000 करोड़ है.

Jatin Ahuja car collection

जतिन आहूजा के पास बहुत सी लग्जरी कारें हैं. उनमें से कुछ कारें हम आपको बता रहे हैं.

 luxury car name luxury car Price
lamborghini gallardo spyder1.8 crore
BMW I82.25 crore
rolls royce phantom coupe7.9 crore

जतिन आहुजा ने अपनी सक्सेस स्टोरी में बताया कि उनकी लगन और पैशन ने ही उन्हें सफल बनाया है. अगर आप अपने पैशन को पूरी लगन और मेहनत के साथ फ़ॉलो करते हैं तो सक्सेस आपके कदम चूमेगी.

यदि आप भी जतिन आहूजा की तरह जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहते हैं, अपने करियर में सफल होना चाहते हैं एवं खुद का बिज़नेस शुरु करना चाहते हैं तो आप हमारे आर्टिकल्स सम्स्य-समय अपर जरुर पढ़े. हम यहां आपको बिज़नेस और ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में बेहतरीन जानकारियां देते हैं.

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button