BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

MP New CM- मोहन यादव बनेंगे , हो गया कंफर्म.

मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे मोहन यादव। यह फ़ैसला भाजपा के विधायक बैठक के बाद आया है जो आज हुई है। मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के उज्जैन साउथ विधानसभा क्षेत्र के लिए MLA के रूप में सेवा की है। उनकी राजनीतिक करियर का आरंभ 2013 में एमएलए चुनाव से हुआ था, और उन्होंने 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पुनः चुनाव जीतकर एमएलए पद को संभाला।

यादव का प्रभाव राज्य की राजनीतिक मंच पर और भी मजबूत हुआ जब उन्होंने 2 जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार में मंत्री के रूप में शपथ ली। मोहन यादव का जन्म 25 मार्च 1965 को उज्जैन, मध्य प्रदेश में हुआ था, और वे भाजपा से कई वर्षों से जुड़े हैं। उनके राजनीतिक प्रयास के अलावा, वे व्यापारी के रूप में भी मशहूर हैं।

हाल ही में हुए 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में, मोहन यादव ने उज्जैन साउथ विधानसभा क्षेत्र में अपनी सीट को सफलता पूर्वक बचाया, कांग्रेस के उम्मीदवार चेतन प्रेमनारायण यादव के खिलाफ 12,941 मतों से जीत हासिल की। यह विजय उनके लिए तीसरी लगातार कार्यकाल का प्रदर्शन करती है, जिसमें उन्होंने 95,699 मतों से जीत हासिल की थी। उज्जैन साउथ विधानसभा क्षेत्र, जो कि मलवा नॉर्थ क्षेत्र का हिस्सा है और उज्जैन लोकसभा क्षेत्र में आता है, 2003 से भाजपा के लिए एक मजबूत बस्ती रहा है।

Video – MP New CM

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button