BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

Moj पर कितने Likes और Follower पर पैसे मिलते है जानिए

रिलेटेड सवाल – MOJ app पर कितने फोल्लोवेर्स पर पैसे मिलते है, moj aap से पैसे कैसे कमाए जानिए

moj एक सोशल मीडिया app है जिसे हम Short Video प्लेटफॉर्म भी कह सकते है क्योंकि इस एप्प पर हम एक शार्ट विडिओ उपलोड करते है जो की 5 से 60 सेकंड की होती है, आज ज्यादातर लोग Short Video बनाना पसंद करते है, अगर आप भी Moj App पर Short Video बनाते है और आप मोज App से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानना चाहते हैं, तब आज का यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है क्योंकि इसमें हम मोज एप्प से पैसे कमाने के सभी तरीके बतायगे और साथ में जानेंगे की कितने followers पर पैसे मिलते है।

MOJ app पर कितने फोल्लोवेर्स पर पैसे मिलते है|

महत्वपूर्ण बिन्दू

MOJ app पर कितने फोल्लोवेर्स पर पैसे मिलते है। यह अभी तक फिक्स नहीं है की आपको कितने फोल्लोवेर्स पर एअर्निंग स्टर्ट हो जाएगी लेकिन आपके मोज एकाउंट पर 5k फोल्लोवेर्स है तो आप अन्य दूसरे तरीको से पैसे कमा सकते है।

Moj App से पैसे कैसे कमाएं?

अगर आप Moj App पर Short Video बनाते हैं और आपके account पर 5k से ज्यादा फोल्लोवेर्स है, और आपके Short Videos पर काफी अच्छा Views अता है, तब आपके जानकारी के लिए बता दें की आप इस आर्टिकल में बताय गया तरीके से मोज ऐप से काफी अच्छा पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको Moj App Se Paise कमाने के तरीको के बारे जानना है तो नीचे पढ़े।

मोज एप्प से पैसे कमाने के सबसे पहले आपको एक एकाउंट होना चाहिए अगर आपको एकाउंट नहीं बनाना आता तो आप चिंता ना करे मे आपको बताऊंगा की मोज एप्प पर एकाउंट कैसे बनाना है।

1. Refer And Earn से

आप बाकी तरीकों के साथ-साथ इस पर रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। यदि आप moj app अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं या रेफर करते हैं तो आपको इसके पैसे मिलते हैं। इस तरीके से कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक रेफर प्रोग्राम ज्वाइन करना होगा। उसके बाद ऐप द्वारा दिए गए रेफर लिंक को अपने Bio में डाल दें। आपको बता दें कि आप तकरीबन ₹10000 तक आसानी से रेफर एंड लिंक ऑप्शन से moj app पर पैसे कमा सकते हैं।

2. Product Sell करके 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप मौज ऐप पर अपने प्रोडक्ट सेल करके भी काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके प्रोडक्ट सेल करके कमाना है तो आपको अपने अकाउंट को पहले से ही काफी इंगेजिंग बना कर रखना होगा। यानी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आपके अकाउंट के बारे में पता होना चाहिए। ताकि जब आप कुछ भी सेल करें तो फिर आपको उसमें मदद मिलेगी।

3. MFC JOIN करके

आपको मौज ऐप पर एक MFC प्रोग्राम देखने को मिलेगा। जिसे अगर आप ज्वाइन करते हैं तो आपको कोइंस के रूप में पैसे कमाने का मौका मिलता है। MFC का मतलब होता है Moj for creators जिसको ज्वाइन करने के बाद क्रिकेटर्स अपनी वीडियो के reach और इंगेजमेंट के मदद से coins जमा करते हैं। जिसे बाद में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जा सकता है।

4. Collaboration

यदि आप मौज ऐप पर वीडियो डालते हैं और आपके काफी अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं। साथ ही आपकी वीडियो पर अगर अच्छे खासे व्यूज और कमेंट आते हैं तो आप इसकी मदद से पैसे कमा सकते हैं।

आईए जानते हैं कैसे? मौज ऐप पर मौजूद छोटे कंटेंट क्रिएटर आपके अकाउंट के साथ जुड़ना चाहते होंगे। यदि आप उनको अपने साथ जोड़ने के लिए कुछ पैसे ले तो यह आपके लिए अच्छी कमाई हो सकती है। आपको केवल अपने छोटे क्रिएटर के साथ काम करना होता है जिसके बदले में वह आपको पैसे देते हैं। और ऐसे आप अपनी कमाई कर सकते हैं।

मोज ऐप से पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका Sponsorship है, अगर आप मोज ऐप पर Short Video Upload करते है, और आपके लगभग सभी Short Video पर अच्छा व्यूज, लाइक्स आते हैं तब Sponsorship के जरिये से काफी अच्छा पैसे कमा सकते है। Sponsorship में आपको Short Video पर बढ़े बढ़े Brands के Products को प्रोमोट करना होता है, अगर Sponsorship कैसे मिलेगा के बारे में बात किया जाए तो आपके अकाउंट पर अच्छे फोल्लोवेर्स है तो Brands खुद आपसे आपके मोज Account या फिर ईमेल के जरिए आपसे संपर्क करते हैं, या फिर अगर आप खुद चाहे तो खुद से बड़े बड़े Brands को Sponsorship के लिए ईमेल कर सकते है।

6. moj app पर Affiliate मार्केटिंग से पैसे कमाए :-

आप Affiliate Marketing के जरिए भी Moj App से काफी अच्छा पैसे कमा सकते हैं, आप Affiliate Marketing के जरिए पैसे कमाने के लिए किसी ई-कॉमर्स company के प्रोडक्ट को अपने Short Video पर Promote करके या फिर अपनी स्टोरी पर उस Product को आपने एफिलिएट लिंक से बेच कर उससे काफी अच्छा कमीशन ले सकते हैं।

अगर आप Affiliate Marketing के बारे में नहीं जानते है, तब आपके जानकारी के लिए बता दें की जब किसी ई-कॉमर्स साइट जैसे Flipkart, Amazon आदि के Product को आप आपने ब्लॉग, यूट्यूब चैनल या फिर किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रोमोट करके उस प्रोडक्ट को आप जब अपको दिए गई एफिलिएट लिंक से लोगों को बेचते है तब उसी को ही Affiliate Marketing कहां जाता है। अगर आपके एकाउंट पर अच्छा ट्रैफिक है तो आप Moj App के जरिए Affiliate मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है।

Moj App के जरिए Affiliate मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले आपको किसी भी ई-कॉमर्स साइट के Affiliate Program को Join करना होगा या उसके बाद आपको अपने हिसाब से किसे एक ऐसे प्रोडक्ट को ढूंढ़ना होगा जिसको आपके व्यूअर्स देखते ही खरीद ले फिर उसके बाद आपको उस Product को Moj App के माध्यम से अपनी वीडियो मै Promote करना होगा अगर आप उस Product को अच्छे से Promote कर पाते हैं तो इस तरीके के जरिए आप काफ़ी जल्दी ही काफी अच्छा पैसे कमा सकते हैं।

7. Promote moj Creator :-

यदि आपके मोज अकाउंट पर काफी अच्छा Followers है, और अगर आपके सभी Short Videos पर लगभग अच्छा Views आ जाता है, तब आप चाहे तो दूसरे Moj Creator के अकाउंट को Promote करके उससे भी काफी अच्छा पैसे कमा सकते है। जिसे काफ़ी लोग स्टोरी प्रमोशन भी कहते है ऐसे कई Creator होते हैं जो फेमस होने के लिए या अपने अकाउंट पर ट्रैफिक के लिए खुद को Promote करवाने के लिए दूसरे बड़े Creators का सहारा लेते हैं बदले मे उन्हें पैसे देते है तो अगर आपके Moj Account पर अच्छा व्यूज और लाइक्स आते हैं, फिर आप दूसरे Moj Creators को अपने वीडियोस और स्टोरीज पर प्रमोट करके उससे अच्छा पैसे कमा सकते हैं।

Moj एप का इस्तेमाल कैसे करें?

  • इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। 
  • डाउनलोड करने के बाद जब आप इस ऐप को अपने फोन में ओपन करेंगे। तो आपके सामने एक होम पेज खुलकर आएगा।
  • उसके बाद आपके सामने काफी सारे लैंग्वेज के ऑप्शंस दिखाई देने लगेंगे। इसमें से आपको जो भी भाषा अपने हिसाब से चुना है उसे चुन लीजिएगा।
  • अब अपनी भाषा को चुनने के बाद आपको इस पर वीडियो दिखाई जाएगी। आप इस ऐप पर अपने मन पसंदीदा वीडियो भी खोज कर देख सकते हैं।
  • इसमें आपको अलग-अलग तरह के niche के वीडियो देखने को मिल जाते हैं। जैसे डिजाइन, टेक्नोलॉजी, लव, रोमांटिक शायरी, राजनीतिक, मेडिकल, इंजीनियरिंग आदि। आप अपने पसंद के हिसाब से वीडियो देख सकते हैं। साथ ही इसे शेयर भी कर सकते हैं अपने दोस्तों के साथ

Moj ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं?

Moj app मैं नीचे आपको एक प्रोफाइल का आइकन मिलता है इस पर क्लिक करके आप इस ऐप में sing-up कर सकते हैं मोज ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आपको। केवल अपना मोबाइल नंबर देना होता है या फिर एप्प अपने ईमेल से भी अकाउंट बना सकते है मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा उसको OTP को डालने के बाद आपका मोज एप्प में अकाउंट खुल जाएगा। अब आप इसमें चाहते हैं तो वीडियो पोस्ट कर सकते हैं और ढेर सारी लाइक कमेंट शेयर पा सकते हैं और काफ़ी सारे फोल्ल्वर्स हो कर और पॉपुलर भी हो सकते हैं यह डिपेंड करता है कि आपके कांटेक्ट कैसे हैं।

Moj 1000 लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं?

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मौज ऐप पर आपके द्वारा किए गए पोस्ट पर आने वाले लाइक के कुछ भी पैसे नहीं मिलते हैं। चाहे आपके पोस्ट पर एक लाइक हो या फिर 10000 लाइक उससे मौज ऐप को कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि मौज एप लाइक पर पैसे नहीं देता है इसलिए यदि आप वीडियो डालते हैं तो लाइक के पीछे ना भागे। बल्कि अपने वीडियो की क्वालिटी काफी अच्छी रखें जिससे कि आपके अकाउंट का रीच बढ़ेगा। साथ ही इंगेजिंग और इससे आप पैसे कमा सकते हैं।

जितना आप अपने अकाउंट को इंगेजिंग बनाएंगे उतना ही आपको पैसे कमाने में मदद मिलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि मौज ऐप पर स्पॉन्सरशिप, एफिलिएट मार्केटिंग जैसे तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। जिसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है इंगेजिंग कंटेंट होना आपकी वीडियो में।

Moj par 1000 Followers पर कितने पैसे मिलते हैं

दोस्तों 1k फोल्लोवेर्स आज कल हर किसी के आसानी से हो जाते है moj पर आपको 1k फोल्लोवेर्स के कुछ भी पैसे नहीं मिलते है लेकिन ऊपर बताये गए तरीको से आप 1k फोल्लोवेर्स पर भी पैसे कमा सकते हो। आप किसी app को refer करके earn कर सकते हो।

मैं Moj ऐप पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकता हूं?

आपके प्रशंसकों और दर्शकों के साथ बातचीत और रिश्तों के निर्माण से आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ सकती है। आपको एक अच्छा कंटेंट लोगो को देना होगा तभी आप अपने फोल्लोवेर बढ़ा सकते हो।

निष्कर्ष –

दोस्तों उम्मीद करता हूं आज के इस आर्टिकल में आपको moj app से पैसे कमाने के बारे में आपको काफी कुछ जानने को मिला होगा अगर फिर भी आपके मन में इस से रिलेटेड कोई क्वेश्चन है तो आप मुझे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं!

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button