FinanceMake Money OnlineNetwork MarketingNetwork Marketing Books

Jio Sim Se Paise Kaise Kamaye : 2024 में इन 4 तरीको से कमा सकते हैं जिओ सिम से पैसे

jio sim se paise kaise kamaye:- दोस्तों अगर आप जिओ सिम से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप 100% कमा सकते हैं. क्योकि ऑलरेडी बहुत से लोग जिओ का पार्टनर बनकर जिओ सिम से पैसे कमा रहे है.

जिओ कंपनी के official वेबसाइट में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति यहाँ से महीने 15,000 रुपए तक कमा सकता है.  तो जिओ सिम से पैसे कमाने लिए आपको क्या करना होगा? आज के पोस्ट में इसी चीज की जानकारी दी जाएगी . 

जिओ सिम से पैसा कैसे कमाए

महत्वपूर्ण बिन्दू

जिओ सिम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store से JIO Pos Lite नाम के App को Download करके इस पर Registration का प्रोसेस पूरा कर लेना है. Registration कभी आसान होता है आप कुछ ही मिनट में इसे कर लेगे. 

Registration के दौरान ही जिओ सिम से पैसे कमाने के लिए Partnership टाइप चुनने के लिए कहा जाएगा. यहाँ आपको 4 ऑप्शन मिलेंगे. इन चारों में केवल काम और होने वाली कमाई का फर्क है. 

अगर आप छोटे लेवल का पार्टनरशिप चुनते हैं तो आपकी कमाई कम होगी. वही अगर आप बड़े लेवल का पार्टनशिप टाइप चुनते हैं तो आपकी कमाई ज्यादा होगी. और हाँ, लेवल बढ़ने के साथ जरूरी डाक्यूमेंट्स की लिस्ट भी बढ़ जाती है. 

जिओ सिम से पैसे कमाने के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स- 

आगे मैं आपको JioPos lite के द्वारा पार्टनरशिप करके जिओ सिम से पैसे कमाने के जो 4 तरीके बताऊंगा उन सबमे इनमे से कुछ डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी. आपको घबराने की जरूरत नहीं है ये सब डाक्यूमेंट्स आपको डिजिटल फॉर्मेट में जमा करने है-

  • JIO Mobile Number
  • Email ID
  • Aadhar Card
  • PAN Card
  • Bank Account Details  

जिओ सिम से पैसे कमाने के तरीके- 

अपने जिओ सिम का इस्तेमाल करके पैसे कमाने के लिए इन 4 तरीकों के पार्टनरशिप में से आप किसी को भी जॉइन कर सकते हैं- 

  1. Recharge Partner
  2. Activation Partner 
  3. Activation & Device Partner 
  4. Resident पार्टनर

जिओ का रीचार्ज करके जिओ सिम से पैसे कैसे कमाए? 

जब आप JIO Pos Lite ऐप में रजिस्टर कर लेगे तो जिओ के किसी कस्टमर का सिम रिचार्ज करके जिओ सिम से पैसे कमा सकते हैं. हर रिचार्ज पर आपको जिओ के तरफ से 4.16% का कमीशन दिया जाएगा. अगर आप डेली 10 लोगो का भी जिओ सिम रिचार्ज करते हैं तो यहाँ से आप रोजाना 200 रुपए तक कमा सकते हैं. 

जिओ के Activation Partner को जॉइन करके अपने जिओ सिम का यूज करके मनी कैसे कमाए? 

jiopos lite partnership type2

आप जानते ही हैं कि जब भी कोई व्यक्ति जिओ का नया सिम लेता है तो वह पहले से चालू नहीं होता है. इसे चालू करने के लिए के लिए कुछ स्टेप फॉलो करने होते हैं. jio Pos Lite App में रजिस्टर करने के बाद आप जिओ के एक्टिवेशन पार्टनर को जॉइन करके किसी भी जिओ सिम को एक्टिवेट करके आप Jio Sim द्वारा रुपए कमा सकते हैं. 

एक्टिवेशन पार्टनर को जॉइन करने के बाद आप सिम एक्टिवेट करने के अलावा जिओ फाइबर लीड (सेल) जनरेट करके भी पैसे कमा सकते हैं. 1 सेल पर आपको 80 रुपए तक मिल सकता है. अगर आप एक दिन में 5 फाइबर लीड जनरेट कर लेते हैं तो यहां से आप 400 रुपए डेली के कमा सकते हैं. 

Activation & Device Partner बनकर जिओ सिम से धन कैसे कमाए? 

jiopos lite partnership type3

अगर आप Activation & Device Partner बनकर Jio से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए Jio Post में रजिस्ट्रेशन करते समय तीसरे Option– Activation & Device Partne को चुनना होगा 

जब आप इस ऑप्शन को सेलेक्ट करेगे तो इसमे आपको रिचार्ज करने और Sim Activation के अलावा डिवाइस सलूशन की Opportunities भी मिल जाएगी. और इससे भी आप पैसे कमा सकते हैं।

Resident पार्टनर से पैसे कैसे कमाए?

jiopos lite partnership type4

Jio Pos Lite ऐप में Resident पार्टनर टाइप चुनने के बाद आप ऊपर बताए गए सभी तरीकों से पैसे कमा सकते हैं यानि कि रिचार्ज करके , सिम एक्टिवेट करके ,और  किसी का नया फाइबर कनेक्शन लगवाकर. 

इस पार्टनशिप को जॉइन करने के बाद आप सिम डिस्ट्रीब्यूट करके भी पैसे कमा सकते हैं.  ये तो बात रही जिओ सिम से पैसे कमाने के तरीको की. और अब आगे जान लेते हैं कि कैसे आप Jio Pos Lite में अपना Account बना सकते हैं-

Jio Pos Lite में Account कैसे बनाए? 

1] सबसे पहले आपको Jio POS ऐप इंस्टॉल करना होगा। इसके लिए आप Play Store में सर्च कर सकते हैं या फिर नीचे दिए लिंक से भी Play Store में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. 

jio pos lite download play store

2] इनस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करने पर आपके समाने कुछ इस तरह का स्क्रीन खुलकर आएगा. आपको Create new Account पर क्लिक करना है. 

jio pos registrations and login guide 1

*आगे का प्रोसेस कम्पलीट करने के लिए आपको किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं लेकिन आपके पास एक जिओ नंबर का होना जरूरी है. आप Airtel या Vodafone के साथ साइन अप नहीं कर सकते हैं. 

3] आगे आपसे ईमेल आईडी ,जियो नंबर Enter करके पार्टनरशिप टाइप चुनने के लिए कहा जाएगा.अपनी पसंद के अनुसार कोई भी पार्टनशिप चुनकर कंटिन्यू पर क्लिक कीजिए. 

ezgif.com gif maker 1

यह App आपसे कुछ परमिशन मांगेगा ,तो सभी जरूरी परमिशन दे दे।

4] 50% काम हो जाने के बाद आपके स्क्रीन पर Sign-Up Successful होने का मैसेज दिख जाएगा. 

ezgif.com gif maker 2

5] अब ऑटोमैटिकली आपको स्टेप-2 में लॉगिन करने के लिए भेज दिया जाएगा. यहां अपना जिओ नंबर फिर से डालिए और लॉगिन पर क्लिक कीजिए. 

jio pos registrations and login guide 1

6] आपके नंबर पर आने वाले OTP को Read करने के लिए Allow पर क्लिक कीजिए . OTP आटोमेटिक फिल-अप हो जाएगा. फिर सबमिट पर क्लिक कर दीजिए.  

7] अब आप Jio Post Lite App के Home Screen में आ जाएगे जो कुछ इस तरह से दिखाई देगा. 

jio pos lite home page

8] अभी आपको Zero बैलेंस दिखाएगा .इसलिए आपको लोड मनी के ऑप्शन पर क्लिक करके Jio Pos Lite के Wallet में कम से कम 1,000 रुपए Add करने होंगे.  

क्योकि Wallet के पैसों से ही आप इस App से किसी का Jio Number रिचार्ज करके कमीशन कमा सकते हैं. पैसे Add करने के लिए आप UPI, डेबिट/क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या अन्य Payment ऐप का Use कर सकते हैं।

जैसा कि मैंने आपको बताया था हर रिचार्ज पर आपको 4.16% कमीशन मिलेगा, तो यह राशि आपके Account में जुड़ जाएगी। अगर आप और ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने इस Jio Pos Lite Account को Upgrade करना होगा. 

इसके लिए आपको नीचे साइड के कोने में दिए प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना है. अब यहाँ आपको ब्लैक कलर की पट्टी में Upgrade And Earn More लिखा हुआ दिखाई देगा. 

jio pos lite profile section

यहाँ से आप Jio Pos Lite के अन्य Partnership प्रोग्रम को जॉइन कर सकते हैं.  इसके अलावा भी पैसे कमाने के लिए आप Red Mark किए हुए ऑप्शन को Try कर सकते हैं. 

नोट- Jio POS ऐप iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

अक्सर पूंछे जाने वाले सवाल

 मैं जियो सिम से पैसे कैसे कमा सकता हूँ?

Jio सिम से पैसे कमाने के लिए, आपको Google Play Store से JIO Pos Lite ऐप डाउनलोड करके Jio पार्टनर बनना होगा। बाकी की जानकारी इस पोस्ट में दी गईं है।

जिओ सिम से पैसे कमाने के लिए कौन-कौन से तरीके हैं?

देखिए जिओ सिम से पैसे कमाने के लिए चार तरह के पार्टनरशिप दिए गए हैं- रिचार्ज पार्टनर, एक्टिवेशन पार्टनर, एक्टिवेशन और डिवाइस पार्टनर, और रेजिडेंट पार्टनर। हर तरह का पार्टनरशिप एक अलग लेवल का इनकम प्रोवाइड करता है। आप अपने पसंद के अनुसार किसी भी तरह का पार्टनरशिप चुन सकते हैं। 

Jio सिम से पैसे कमाने के लिए कौन से दस्तावेज़ आवश्यक हैं?

अगर आप जियो सिम से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए जियो पोस लाइट ऐप के साथ पार्टनरशिप करना होगा। इस पार्टनरशिप को करने हेतु आपको इन दस्तावेजों की जरूरत होगी: JIO मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक खाता विवरण।

Jio Pos Lite रिचार्ज के जरिए पैसे कमाने में कैसे मदद करता है?

JIO Pos Lite ऐप में रजिस्ट्रेशन करने के बाद, आप Jio ग्राहक के सिम कार्ड का रिचार्ज कर सकते हैं। हर रिचार्ज पर आपको Jio की ओर से 4.16% का कमीशन मिलता । अगर आप रोजाना 10 लोगों का रिचार्ज करते हैं तो यहां से आपको डेली 200 रुपये तक कमाई हो सकती है।

मैं जियो के एक्टिवेशन पार्टनर से जुड़कर पैसे कैसे कमा सकता हूं?

एक्टिवेशन पार्टनर बनकर, आप नए यूजर के जिओ सिम को एक्टिवेट कर सकते हैं और इसके बदले में फीस चार्ज करके पैसे कमा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप जियो फाइबर सेल जेनरेट करके कमाई कर सकते हैं, जिसमें प्रति सेल 80 रुपये तक की अनुमानित कमाई हो सकती है।

क्या मैं जियो पॉस लाइट के साथ रेजिडेंट पार्टनर के रूप में पैसा कमा सकता हूँ?

जी हां, रेजिडेंट पार्टनर के रूप में आप रिचार्ज, सिम एक्टिवेशन और नए जियो फाइबर कनेक्शन इंस्टॉल करके अलग अलग तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

Jio Pos Lite में अकाउंट बनाने की प्रक्रिया क्या है?

Jio Pos Lite में अकाउंट बनाने के लिए प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करें, इसे खोलें और “Create new Account” पर क्लिक करें। आवश्यक जानकारी प्रदान करें और सभी स्टेप को फॉलो करें। इस तरह आपका अकाउंट खुल जायेगा। 

क्या Jio Pos Lite में खाता बनाने के लिए कोई खास दस्तावेज होना चाहिए?

Jio Pos Lite में खाता बनाने के लिए आपको किसी खास दस्तावेज की जरुरूत नहीं पड़ेगी। बस आपके पास जिओ सिम होना चाहिए। एयरटेल या वोडाफोन नंबर के साथ जिओ पोस लाइट ऐप में रजिस्ट्रेशन करना अलाउ नहीं है।

jio sim se paise kaise kamaye [निष्कर्ष]

तो ऊपर दिए स्टेप को फॉलो करने के बाद इस तरह से आप Jio पार्टनर बन गए, और अब आप अपने Jio सिम का Use करके पैसे कमा सकते हैं।  तो हम उम्मीद करते हैं कि यह जानकरी आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल रहा होगा. इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको कैसी लगी? अपने Friends के साथ जरूर शेयर करके जरूर बताए. 

धन्यवाद…………🙏🙏🙏🙏🙏🙏

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button