BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

AIBE 18 Answer Key जल्दी ही होने वाला है जारी , ऐसे करे चेक

बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने 10 दिसंबर को AIBE (All India Bar Examination 2023) आयोजित किया था। उम्मीद है कि आज उसका आंसर शीट allindiabarexamination.com वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

AIBE 18 आंसर शीट प्रोविशनल होगी और कैंडिडेट्स को आंसर शीट के खिलाफ ऑब्जेक्शन उठाने का समय दिया जाएगा। इस साल AIBE 17 एग्जाम 5 फरवरी को आयोजित किया गया था और उसका आंसर शीट उसी दिन रिलीज कर किया गया था।

जिन कैंडिडेट्स ने इस एक्जाम में भाग लिया था वे allindiabarexamination.com ऑफिशियल वेबसाइट से आंसर शीट को डाउनलोड कर पाएंगे। सभी सेट A, B, C और D का आंसर शीट पीडीएफ फ़ॉर्मेट में रिलीज़ की जाएगी।

AIBE 18 एक्जाम 2023 आंसर शीट : कैसे डाउनलोड करें

  • आंसर शीट डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को एआईबीई के ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाना होगा।
  • फ़िर “Important Notification View PDF Please download the Answer Key of AIBE XVIII (English SET-A, SET-B, SET-C & SET-D)” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • पीडीएफ़ बटन पर क्लिक करें और आंसर शीट स्क्रीन पर दिखने लग जाएगी।
  • आंसर शीट को डाउनलोड करके इसका एक कॉपी सेव करें।

AIBE को पास करने वाले लॉ ग्रेजुएट्स को ऑल इंडिया बार एक्जामिनेशन (एआईबीई) का सर्टिफिकेट ऑफ़ प्रैक्टिस (COP) दिया जाता है, जो भारत में लॉ प्रैक्टिस करने के लिए एक अनिवार्य फ़ाइल है।

जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एआईबीई में कम से कम 45% मार्क्स चाहिए होते हैं, जबकि SC, ST कैंडिडेट्स को सर्टिफिकेट ऑफ़ प्रैक्टिस के लिए कम से कम 40% मार्क्स चाहिए होते हैं।
कैंडिडेट्स ध्यान दें कि BCI ज़ल्द ही AIBE 18 Result official website पर release करेगा।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button