BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

2023 में Rapido Bike Taxi से पैसें कैसे कमाये

your query – rapido captain me bike kaise lagaye,rapido me car kaise lagaye,rapido me paise kaise kamaye,रेपिडो में बाइक कैसे लगाये।

दोस्तों आज का हमारा नया सवाल यह है rapido से पैसे कैसे कामये और rapido में बाइक कैसे लगाये। दोस्तों हमने आपको बहुत से apps के बारे में बताया के आप कैसे कुछ apps का इस्तेमाल करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं यहा तक के कोई game etc खेलकर भी आप पैसे कमा सकते हैं दोस्तों आज इस आर्टिकल में आपको बताएंगे के आप rapido बाइक टैक्सी सर्विस से कैसे आसानी से पैसे कमा सकते हैं चलिए आपना आज का topic start करते हैं ।

दोस्तों अगर आपके पास एक two-wheeler है?? जैसे कि Bike या Activa… तो उसको आप Bike taxi में चलाकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं ठीक इसी तरह से आप Rapido भी ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जिसके द्वारा आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको एक बाइक या स्कूटी की जरूरत होगी और कोई भी एक्स्ट्रा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी तो आपको इसमे कैसे join होना है कितने तक पैसे आप कमा सकते हो हम अपने इस आर्टिकल में आपको बताते हैं।

Rapido क्या है? (What is Rapido in Hindi)

Rapido एक बाइक टैक्सी सेवा है हम आपको बता दे कि जिस प्रकार ओला उबर एक car  संबंधित सेवा है हम आपको बता दें कि रैपीडो की शुरुआत 2015 में हुई थी आज भारत में 100 से अधिक शहरों में Rapido अपनी सेवा लोगों को प्रदान कर रही है। इस एप्स का इस्तेमाल आज के समय सभी लोग अपने मोबाइल में करते हैं।  Rapido में अपनी बाइक लगाकर आप पैसे कमा सकते हैं । सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आपातकाल के स्थिति में अगर यातायात के कोई साधन उपलब्ध नहीं है तो आप ऐसे में Rapido bike  बुक कर आप अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकते हैं | यही कारण है कि भारत में रैपीडो बाइक सर्विस की सेवा काफी लोकप्रिय हो चुकी है ।

rapido में join कैसे करें (how to join rapido)

दोस्तों, rapido में join होने के लिए आपको एक two-wheeler चाहिए जिसके papers or insurance clear होना चाहिए और अगर two-wheeler आप चलाने वाले हैं तो उसके लिए आपका ड्राइविंग लाइसेंस वैलिड होना चाहिए उसी के साथ साथ दोस्तों आपका बैंक में एक अकाउंट होना चाहिए जिससे आपकी अकाउंट details लगेगी जिससे आपको payment आएगा दोस्तों rapido में join होने के लिए पूरा प्रोसेस online होता है online भी हम आपको बताते हैं कि आप कैसे online apply करे।

Rapido में Bike  लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

Rapido के अंतर्गत अपना बाइक लगाकर पैसे कमाए जाते हैं तो इसके लिए आपके पास निम्नलिखित प्रकार के डॉक्यूमेंट होने चाहिए तभी जाकर आप रैपीडो में अपने बाइक को रजिस्टर्ड कर सकते हैं  आईए जानते हैं आवश्यक दस्तावेज के बारे में-

रेपिडो को ऑनलाइन कैसे ज्वाइन करें ,rapido me id kaise banaye

दोस्तों online rapido में join होने के लिए सबसे पहले आपको एक application को अपने फोन में download करना है जिसका नाम है. Rapido ये app आपको download करना है दोस्तों rapido app आपको easily play store पर available होगा तो दोस्तो अगर आपके सारे documents clear होते हैं और आपने online apply किया है तो 2 से 4 दिन के अंदर आप इसमे join हो सकते हैं।

Rapido Bike Registration Process

Rapido के साथ जुड़कर काम करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपना बाइक  Rapido के अंतर्गत रजिस्टर्ड करना होगा  तभी जाकर आप रैपीडो बाइक टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम कर पाएंगे  आईए जानते हैं रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया क्या है?

  • सबसे पहले आप अपने गूगल प्लेस्टोर से Rapido Captain App Download करे।
  • जब आपके मोबाइल में Rapido App  डाउनलोड हो जाएगा तो उसे ओपन करेंगे
  • अब आपके सामने एक Get Started का ऑप्शन होगा उसे पर क्लिक करेंगे फिर आपको अपनी भाषा का चयन करना होगा और फिर आगे बढ़ के विकल्प पर क्लिक करेंगे
  • अब आपके मोबाइल नंबर यहां पर दर्ज करना है
  • इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे खाली बॉक्स में डालकर वेरीफाई करना है
  • अब आपके सामने Some Cities के नाम आएंगे  जहां पर बाइक टैक्सी सेवा का संचालन होता है उनमें से कोई भी सिटी आप अपने मुताबिक Select कर लेंगे जहां पर आप रहते हो
  • अब आपके सामने कुछ और ऑप्शन आएंगे जैसे बाइक टैक्सी का नाम ‘ या एक्सप्रेस डिलीवरी का जिसमे आपको फ़ूड पार्सल डिलीवर  या आप अपना Auto लगाना चाहते है। उनमें से कोई भी ऑप्शन आप अपने मुताबिक चेंज कर सकते हैं।
  • अब आपके सामने WhatsApp पर अपडेट प्राप्त करने का एक ऑप्शन आएगा जिसे आप Allow कर सकते है और आगे बढ़ सकते है।
  • अब आपको अपना फोटो यहां पर अपलोड करना है फोटो स्पष्ट होना चाहिए।
  •  उसके बाद अगले स्टेप में आपको अपना ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर और एक्सपायरी डेट के साथ ड्राइविंग लाइसेंस के आगे और पीछे का फोटो भी आपको खींचकर अपलोड करना है।
  • इसके बाद आपसे सामान्य जानकारी मांगी जाएगी जिसका विवरण देने के बाद आप   Rapido Captain बन जायेंगे और उसके बाद आपके पास Riding  के ऑफर आने लगेंगे जिसे स्वीकार कर कर आप पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।
  • इस तरीके से आप ऑनलाइन Rapido Bike Registration  पूरा कर सकते हैं ।

इसके बाद 2 से 4 दिन के बाद आपको time लगेगा आपका account active होने में…. Account open होने के बाद आपको off duty button देखेगी उसके बाद आपको उसको on duty कर देना है on duty करने के बाद आपको map देखेगी जिसके बाद आपको ride मिल सकती है map के अंदर आपको Black colour की बोर्डर दी जाएगी जिसके अंदर ही आपको rapido services available होगी left side में आपको button दिया जाएगा जिससे आप अपनी earing देख सकते हैं दोस्तों इस तरह से आप work कर सकते हैं दोस्तों अब बात करते हैं. इसमे earing कितनी होगी….

rapido में car कैसे लगाये /rapido में auto कैसे लगाये

दोस्तों रैपिडो पर आप केवल बाइक सर्विस ही नहीं बल्कि अपनी कार और ऑटो को भी लगा सकते हो और रेपिडो से पैसे कमा सकते हो। जी हाँ दोस्तों अब रेपिडो पर बाइक के साथ कार ऑटो का भी ऑप्शन है। rapido में auto या कार कैसे लगाये इसके लिए भी same procedure है जैसा की ऊपर बताया गया है।

Rapido se paise कमाने के तरीके

रैपीडो के द्वारा निम्नलिखित तरीके से पैसे कमा सकते हैं जिसका विवरण हम आपको नीचे दे रहे हैं आईए जानते हैं-

Rapido में बाइक चलाकर पैसे कमाए

यदि आप कोई नौकरी करते हैं और पार्ट टाइम रैपीडो से पैसे कमा जाते हैं तो आप 5 से 6 घंटे का काम कर कर प्रत्येक दिन 300- 500 रुपए आसानी से कमा सकते हैं यदि आप बेरोजगार हैं और आपके पास नौकरी के कोई विकल्प नहीं है तो आप रैपीडो में बाइक चलाकर महीने में 15000 से ₹25000 आसानी से कमा सकते हैं  कंपनी के द्वारा आपको ट्रेनिंग भी उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि आप आसानी से रैपीडो में बाइक चला कर पैसे कमा सके।

Rapido में बाइक को किराए पर देकर पैसा कमा सकते हो

आपके घर में कोई अतिरिक्त बाइक है तो आप उसे बाइक को रैपीडो में किराए पर दे सकते हैं रैपीडो आपको उसका किराया महीने में आपको अच्छा खासा देगा उसकी एक निश्चित शर्तें और नियम है जिसके मुताबिक यदि कोई व्यक्ति रिपोर्ट में अपने bike को किराए पर देता है तो उसे पैसे दिए जाएंगे । इसके अलावा अगर आपके पास खुद की बाइक नहीं है तो आप ही Rapido के अंतर्गत बाइक ड्राइवर के रूप में काम कर सकते हैं हालांकि इसके लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है । याद रखें की आप जब कंपनी में अपनी बाइक दे रहे हैं तो कंपनी आपकी बाइक से जुड़े हुए सभी डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करेगा  तभी कंपनी आप की बाइक को लेगी बाद में आपको महीने या किलोमीटर के हिसाब से पैसे देगी

Rapido Captain App के माध्यम से रेफर और कमाएं

Rapido Captain App  यदि आप अपने दोस्तों या परिवार वालों को रेफर करते हैं और वह अपने मोबाइल में से डाउनलोड कर लेते हैं तो  आपके यहां पर रेफर करने के पैसे दिए जाएंगे इसलिए जितना अधिक आप इस एप्स को प्रमोट करेंगे और लोग आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके इस एप्स को डाउनलोड करेंगे उतना अधिक पैसे आप यहां पर कमा पाएंगे

रेपिडो से कितना कमा सकते हो

दोस्तों अगर आप full time work करते हैं मानो लो अगर आप सुबह 5 बजे से 1 बजे तक वर्क करते हैं उसमे एक hour का break लेकर 2 बजे से लेकर 8 बजे तक काम करते हैं यानी अगर आप 11 घंटे काम करते हैं और आप daily काम करते हैं अगर आपको 15 ride मिलती है जिसमें से कोई 50 वाली कोई 80 वाली कोई 90 या कोई 110 वाली होगी मानो अगर 80 वाली ride मिली तो 15 ×80=1200

1200 daily से आपक महीने में 36000 रूपए कमा सकते हैं rapido आपसे इनमे से 18 % commission लेगा 29500 रूपए आपको मिलेगे दोस्तों इनमे से भी आपको कुछ पैसे खर्च करने होते है जैसे आपको इन्हीं पैसों में से आपको riding के लिए petrol ⛽ खुद से यानी इन्हीं पैसों में से आपको petrol खर्च देना होता है। engine oil, insurance, monthly depreciation, extra expense सभी को इन्हें पैसों में से pay करना होता है दोस्तों जैसा कि हमने बताया कि आप को ये सभी payment को अपनी उस payment से देना होता है जो आपको riding से earn की यानी अगर आपको 29500 होता है।

तो petrol का खर्च और engine oil, insurance, monthly depreciation, extra expense, का total 18525 होता है यानी आपको 29500 में से 18525 – घटा कर आपका total 18000 बचता है जो कि आपकी नेट इंकम होगी ईन सभी में हमने आपकी एक भी छुट्टी काउंट नहीं की जैसे आप work करेगे उसी से आपको उतना ही पैसा मिलेगा यानी जितना आप अच्छे से rapido पर work करेगे उतना ही आपकी earing होगी daily आप काम करते हैं तो daily का payment मिलेगा छुट्टी करते हैं तो उसका भी lose होता है लेकिन आप यहा से भी अच्छे से work करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं ।

दोस्तों rapido से जुड़ी सारी बाते हमने आपको आज के इस आर्टिकल में बताई है दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कीं आप सभी को अच्छे से समझ आया होगा… 😊 😊

rapido से रिलेटेड अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (FAQ)

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button