Entertainment

हैप्पी न्यू इयर और चक दे इंडिया फेम एक्टर रियो कपाड़िया ने 66 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, कैंसर से थे पीड़ित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड से एक दुखद खबर सामने आई है। जाने माने एक्टर रियो कपाड़िया का गुरूवार(14 सितंबर) दोपहर 12:35 के करीब निधन हो गया। करीब 66 साल की उम्र में इस एक्टर ने अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया। मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है हालांकि समाचार एजेंसी पीटीआई ने रियो के करीबी दोस्त फैजल मलिक के हवाले से बताया कि वह कैंसर से पीड़ित थे। रियो कपाड़िया फिटनेस फ्रीक होने के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी दिलचस्पी रखते थे। इस एक्टर ने टीवी के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने रानी मुखर्जी, आमिर खान से लेकर शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स की फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।

कल होगा अंतिम संस्कार

रियो कपाड़िया के करीबी दोस्त फैजल मलिक के साथ-साथ उनके परिवार ने भी मौत की खबरों की पुष्टि की है। रियो के परिवार में पत्नी मारिया के अलावा दो बच्चे भी हैं। कल 15 सितंबर को एक्टर का अंतिम संस्कार सुबह 11 बजे मुंबई के गोरेगांव स्थित शिव धाम शमसान भूमि में किया जाएगा।

चक दे इंडिया में कर चुके हैं काम

वर्कफ्रंट की बात करें तो रियो आखिरी बार वेब सीरीज ‘मेड इन हेवन-2’ में नजर आए थे। इससे पहले यह एक्टर साल 2021 में अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म द बिग बुल में नजर आए थे। अपने करियर में रियो कपाड़िया कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और शाहरुख खान के साथ भी बड़े पर्दे पर स्क्रीन स्पेश शेयर कर चुके हैं। ‘चक दे इंडिया’, ‘हैप्पी न्यू इयर’, ‘दिल चाहता है’ के अलाव’मर्दानी’, ‘प्रधानमंत्री’, ‘हम हैं राही कार के’ और ‘मुंबई मेरी जान’ में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। स्टार प्लस पर 2013 में आई सीरियल ‘महाभारत’ में उन्होंने पांडु का किरदार निभाया था। जी टीवी पर प्रसारित होने वाली सीरियल ‘सपने सुहाने लड़कपन’ ने रियो कपाड़िया को एक अलग पहचान दिलाई।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Back to top button