BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

शॉप्सी ऐप ऑनलाइन शॉपिंग | shopsy app kya hai – Kaise India Finance

हेल्लो दोस्तों, आज हम लेकर आएं,शॉप्सी app के बारे में सम्पूर्ण जानकारी, जिसे हम तीन साल से यूज़ कर रहे हैं. इसकी हर बारीकी को देखा और परखा है. अपने इसी अनुभव को आपके साथ शेयर करने के लिए आज हमने ये लेख लिखा है. Sopsy app एक ऑनलाइन शौपिंग प्लेटफ़ॉर्म है, जिससे हम ऑनलाइन सामान खरीद सकते हैं. खास बात ये है कि sopsy app से हम पैसे भी कमा सकते हैं.

आज के व्यस्त जीवन में, ऑनलाइन शॉपिंग एक वरदान साबित हुआ है। घर बैठे ही अपनी ज़रूरत की हर चीज़ खरीद लेना कितना सुविधाजनक है! अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं, तो शॉपसी ऐप (Shopsy App) आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

😍अब आप ये पूछोगे की वो कैसे, तो इसका जवाब है ये पूरा आर्टिकल, अगर आप इसे ध्यान से पूरा पढ़ लेते हो और लगन के साथ काम करते हो तो कुछ महीनों में ही घर बैठे अच्छे पैसे बना सकते हो. अगर आप स्टूडेंट है तो भी इससे पैसे बना सकते हैं, बस आपको रोज एक घंटा ही देना है. अब बैठे ना रहिए, पूरा आर्टिकल पढ़ें और मोबाइल से पैसे कमाना शुरू करें.

👉अगर आप शोप्सी अप्प डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए बटन क्लिक करें या इसके बारे में जानने के लिए आगे बढ़ें

👉 shopsy app download

shopsy app kya hai (sopsy app)

महत्वपूर्ण बिन्दू

shopsy in hindi- शोप्सी अप्प ऑनलाइन शॉपिंग बिजनेस प्लेटफ़ॉर्म है(shopsy online shopping app), जो बिना किसी इन्वेस्टमेंट के सभी को घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका देता है. ये साइड बिजनेस के रूप में काम करता है. Sopsy app Flipkart ने लांच किया है, फ्लिप्कार्ट एक भारतीय कंपनी है जिसका मकसद सभी स्टूडेंट्स और बेरोजगार बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कमाकर और अपने खर्चे चला सकें. अरे भाई इंतजार करो थोड़ा, इससे पैसे कमाने के बारे में भी बताएंगे, कहा था न पूरा पढ़ना.😍

shopsy flipkart ने कोरों जैसे महामारी को समझा और इस समस्या को ध्यान में रखकर भविष्य के लिए एक बेह्टर विकल्प हमारे लिए लांच किया है. sopsy app ड्रॉपशिपिंग (dropshipping) मॉडल पर काम करता है. ये फ्लिप्कार्ट ने बनाया है तो इसके स्टैंडर्ड को तो आप समझ ही सकते हैं, इसक बहुत ही अच्छी तरह डिजाईन किया गया है जिससे हमें कोई समस्या नहीं होने वाली है.

shopsy shopping app के द्वारा फ्लिप्कार्ट ने शहरों को ही नहीं, बल्कि गांवों तक अपना बिजनेस प्लान पहुंचाने की कोशिश की है. sopsy app गैर-महानगरो में ई-कॉमर्स को बढ़ावा देगा. इसमें हम Flipkart अकाउंट से भी लॉग इन कर सकते हैं और नया अकाउंट भी बना सकते हैं. लॉग इन होने के बाद हम Flipkart पर उपलब्ध 15 करोड़ से अधिक प्रोडक्ट्स हमारे हाथ में होंगे. शॉप्सी app के द्वारा युवाओं में बिजनेस करने की एक नई नींव डलेगी, जो भविष्य के लिए काफी बेहतर साबित होगी.

shopsy app se paise kaise kamaye ?

शॉप्सी app ड्रॉपशिपिंग (dropshipping) मॉडल पर करता है (यानी आप अपने कस्टमर के लिए शोप्सी अप्प से ऑनलाइन शॉपिंग करवा सकते हैं, जिसपर आपके बिजनेस का नाम होगा, कस्टमर को लगेगा आपके बिजनेस भेजा है). इस पर फ्लिप्कार्ट के सभी प्रोडक्ट्स उपलब्ध है, इसलिए ये व्यापक प्रोडक्ट लिस्टिंग हमें उपलब्ध करवाता है.

आपको shopcy app पर प्रोडक्ट्स सेलेक्ट करने और उन्हें सोशल मीडिया (Whatsapp, Instagram, Facebook, Twitter आदि) पर share करने है. जब ये प्रोडक्ट किसी भी व्यक्ति को पसंद आयेंगे तो वो इन्हें आपसे मंगवायेगा, इसके बाद आप shopsy पर उस व्यक्ति के लिए आर्डर बुक करिए और shoppy app के द्वारा फ्लिप्कार्ट आपका आर्डर आपके कस्टमर को भेज देगा तथा आपके द्वारा जोड़ा गया कमीशन प्राप्त हो जाएगा. 😍 अब आप कहोगे की हमें तो समझ ही नहीं आया, कैसे करेंगे. तो दोस्तों अभी नीचे पढ़िए, मैंने स्टेप बाय स्टेप पूरा बताया है.

शॉप्सी ऐप को थोड़ा और आसानी से समझते हैं, कि how to earn on shopsy step by step?

  • सबसे पहला काम हमें shopsy app download पर क्लिक कर शोप्सी अप्प डाउनलोड कर लेना है.
  • अब शॉप्सी पर अपना अकाउंट बनाएंगे या फ्लिप्कार्ट अकाउंट से लॉग इन करेंगे.
  • आप किसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने बिजनेस का नाम सोचकर एक पेज बनायेंगे, जैसे : इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट, फेसबुक पेज और अन्य
  • अब हमारे कस्टमर्स को पसंद आने वाले बेहतर प्रोडक्ट्स चुनेंगे (जैसे: इलेक्ट्रॉनिक्स, कपड़े, मोबाइल, होम डेकोर)
  • उन्हें Whatsapp, Facebook, Instagram, Telegram पर शेयर करेंगे
  • जिस कस्टमर को पसंद आएगा वो आपको ऑर्डर देगा, मैसेज या कॉल द्वारा
  • वो ऑर्डर हम sopsy app पर कस्टमर के एड्रेस साथ लगा देंगे जैसे फ्लिप्कार्ट में लगाते हैं. साथ में अपना मार्जिन जोड़ देंगे
  • ऑर्डर शॉपी ऐप के द्वारा फ्लिप्कार्ट के पास जाएगा
  • फ्लिप्कार्ट 7 दिन के अंदर प्रोडक्ट कस्टमर के पास भेज देगा
  • वापसी समय(Return Period) के समाप्त होने के बाद आपको कमीशन मिल जाएगा

😍 अब भी समझ नहीं आया क्या, उम्मीद है समझ आ गया लेकिन शुरू कैसे करें, आपको ये अच्छे से जानना है, तो दोस्तों चिंता क्यों करते हो. इसके लिए हमने एक पोस्ट और लिखी है, जिसमें स्क्रीनशॉट के साथ पूरी प्रोसेस बताई है. (👉पढ़ें : shopsy app se paise kaise kamaye )

60dc9ee7c322cf3fc769ce1d b3 p 500
shopsy app kya hai

क्या sopsy app मेरी ऑनलाइन शॉप है?

जी हाँ!🎁 shopsy app आपकी ऑनलाइन दुकान बन सकती है. बस आपको Play Store से Shopsy App डाउनलोड करना है और अकाउंट बनाना है. आपकी ऑनलाइन शॉप तैयार है. आपको प्रोडक्ट्स ऑनलाइन दिखाने हैं. दिखाने के लिए Whatsapp, Instagram, Facebook, Facebook Page, Group और अन्य सभी प्लेटफॉर्म्स जिनपर आपका अकाउंट है और ना है तो बना लीजिए.

sopsy online shopping आपको एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है जहाँ आप आसानी से लॉगिन कर सकते हैं, और ऑनलाइन कमाई शुरू कर सकते हैं. बस अच्छे पसंद आने वाले प्रोडक्ट्स चुनो जो कि आपके संपर्क के लोगों को भी पसंद आए उन्हें शेयर करों. जब आपको आपके ग्राहकों की ओर से ऑर्डर मिलेंगे, तो Shopsy में आर्डर प्लेस करें और आर्डर उनके पते पर डिलीवर कर दिया जाता है. उस ऑर्डर के लिए कमीशन आपके खाते में आने शुरू हो जाते हैं.

शॉपसी ऐप के फायदे (Benefits of the Shopsy App)

  • किफायती दाम: शॉपसी को खासतौर पर किफायती दामों पर उत्पादों की पेशकश के लिए जाना जाता है। इसमें कई तरह के डील्स और डिस्काउंट होते हैं, जिससे आप अपनी पसंद की चीज़ों को कम दाम में खरीद सकते हैं।
  • सोशल कॉमर्स का फायदा: जैसा कि बताया गया है, शॉपसी सोशल कॉमर्स मॉडल पर काम करता है। इसका मतलब है कि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर ग्रुप बनाकर खरीदारी कर सकते हैं। इससे न केवल खरीदारी का मज़ा दोगुना हो जाता है, बल्कि खरीदारी की राशि बढ़ने पर आपको अतिरिक्त छूट भी मिल सकती है।
  • विविधतापूर्ण उत्पाद: शॉपसी ऐप पर आपको फैशन, ब्यूटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर, किराना और भी बहुत कुछ मिल जाएगा। अपनी रोज़मर्रा की ज़रूरतों से लेकर फैशन के ट्रेंड्स को फॉलो करने तक, यह ऐप सब कुछ एक ही जगह पर उपलब्ध कराता है।
  • उपयोग में आसान: शॉपसी ऐप का इंटरफ़ेस सरल और प्रयोग में आसान है। आप आसानी से उत्पादों को खोज सकते हैं, उनकी समीक्षा पढ़ सकते हैं और अपनी खरीदारी पूरी कर सकते हैं।
  • फ्लिपकार्ट की विश्वसनीयता: चूंकि शॉपसी फ्लिपकार्ट का एक हिस्सा है, इसलिए आपको भरोसेमंद डिलीवरी, आसान रिटर्न पॉलिसी और सुरक्षित पेमेंट ऑप्शंस की सुविधा मिलती है।

शॉप्सी ऐप ही क्यों चुने

shoppy app के भरोसेमंद होने का सबसे बड़ा कारण है Flipkart. क्योंकि फ्लिप्कार्ट की विश्वसनीयता पहले ही व्यापक है. ये एप फ्लिप्कार्ट का होने कारण अन्य एप से बेहतर हो जाता है क्योंकि प्रोडक्ट से जुडी सभी डिलीवरी और समस्याए फ्लिप्कार्ट खुद देखता है इसलिए फ्लिप्कार्ट की तरह फ़ास्ट और सिक्योर है.

हम कुछ बिन्दुओ के देखते जिनकी वजह से sopsy app बेहतर है.

  • सात दिन में कस्टमर को डिलीवरी की विश्वसनीयता
  • एंड टू एंड ट्रैकिंग सिस्टम
  • फ्लिप्कार्ट के डिलीवरी सिस्टम का उपयोग
  • Sopsy app पर फ्लिप्कार्ट के सभी 15 करोड़ से अधिक प्रोडक्ट्स पर हमारी पहुंच होगी
  • भारत में मौजूद अन्य प्लेटफॉर्म्स की तुलना में बहुत बड़ा विकल्प
  • हमें एक लाख से अधिक भरोसेमंद फ्लिप्कार्ट आपूर्तिकर्ता मिलेंगे जो ग्राहकों की पूर्ण संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए कई वर्षों से काम कर रहें हैं.
  • किसी कस्टमर को संतुष्टि नहीं होने पर प्रोडक्ट्स/धन वापसी पॉलिसी इस समस्या को दूर करने में बेहतर साबित होगी.
  • किसी भी समय आप अपनी समस्याओं का निदान पा सकते हैं और shopsy जुड़े सवाल पूछ सकते हैं.

शॉपसी ऐप इस्तेमाल करने के लिए टिप्स (Tips for Using the Shopsy App)

  • नए डील्स और डिस्काउंट्स के लिए नज़र रखें: शॉपसी ऐप पर हमेशा नए डील्स और डिस्काउंट चलते रहते हैं। इन ऑफ़र्स का फायदा उठाने के लिए ऐप पर नियमित रूप से नज़र रखें।
  • ग्रुप बनाकर खरीदारी करें: दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर ग्रुप बनाकर खरीदारी करें। इससे न केवल खरीदारी का मज़ा बढ़ता है बल्कि आपको अतिरिक्त छूट भी मिल सकती है।
  • उत्पादों की समीक्षा पढ़ें: खरीदारी करने से पहले उत्पादों की समीक्षा पढ़ना न भूलें। इससे आपको उत्पाद की गुणवत्ता और अन्य खरीदारों के अनुभव के बारे में पता चल जाएगा।
  • विक्रेता की रेटिंग देखें: यह भी महत्वपूर्ण है कि आप विक्रेता की रेटिंग देखें। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि विक्रेता कितना विश्वसनीय है।
  • सही पेमेंट ऑप्शन चुनें: शॉपसी ऐप कई तरह के पेमेंट ऑप्शंस प्रदान करता है। अपनी सुविधा के अनुसार कैश ऑन डिलीवरी, क्रेडिट/डेबिट कार्ड या किसी अन्य ऑनलाइन पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल करें।

shopsy customer care number

  • Shopsy Customer Care Number – 1800 309 9898
  • Shopsy Email Supprot  – [email protected]

आपको shopsy app kya hai लेख कैसा लगा , Comment करके जरुर बताए. इसमें हमने सिर्फ Sopsy app, के बारे में ही जाना हैं, इसकी पूरी प्रोसेस स्क्रीनशॉट के साथ जानने के लिए पढ़ें : shopsy app se paise kaise kamaye

हँसते रहिए, मुस्कुराते रहिए

धन्यवाद!

इन्हें भी पढ़ें :-

  1. fiverr से हर महीने लाखों कैसे कमाएं
  2. भारत में किराने की दुकान कैसे खोलें?
  3. 30 सर्वश्रेष्ठ स्मॉल बिजनेस आइडियाज

FAQs About Sopsy App

  1. शॉप्सी फ्लिपकार्ट क्या है?

    शॉप्सी फ्लिपकार्ट द्वारा पेश किया गया एक रीसेलिंग ऐप है। यह आपको कम कीमतों पर फैशन, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, और घरेलू सामान जैसे विभिन्न प्रकार के उत्पादों को खरीदने और बेचने का मौका देता है।

  2. शॉप्सी ऐप का उद्देश्य क्या हैं?

    शॉप्सी ऐप के मुख्य उद्देश्य निम्नलिखित हैं:
    1. भारत में उद्यमिता को बढ़ावा देना:
    2. महिलाओं को सशक्त बनाना:
    3. छोटे व्यवसायों को बढ़ावा देना:
    4. रोजगार के अवसर पैदा करना:
    5. ग्राहकों को बेहतर खरीदारी अनुभव प्रदान करना:

  3. क्या Sopsy app मेरी ऑनलाइन दुकान है?

    जी हाँ, Shopsy ऐप आपकी ऑनलाइन दुकान हो सकती है। यह Flipkart द्वारा शुरू किया गया एक ऐप है जो आपको अपनी खुद की ऑनलाइन दुकान शुरू करने और घर बैठे पैसे कमाने की सुविधा देता है। Shopsy ऐप पर, आप 15 करोड़ से अधिक उत्पादों की सूची ब्राउज़ कर सकते हैं, जिसमें फैशन, सौंदर्य, मोबाइल, घरेलू और बहुत कुछ शामिल हैं। आप इन उत्पादों को अपने संपर्कों के साथ साझा कर सकते हैं और जब वे इनमें से किसी उत्पाद को खरीदते हैं, तो आपको कमीशन मिलता है।

    बस आपको Play Store से Shopsy App डाउनलोड करना है और अकाउंट बनाना है. आपकी ऑनलाइन शॉप तैयार है. बस आपको प्रोडक्ट्स ऑनलाइन दिखाने हैं. दिखाने के लिए Whatsapp, Instagram, Facebook, Facebook Page, Group और अन्य सभी प्लेटफॉर्म्स जिनपर आपका अकाउंट है और ना है तो बना लीजिए.

  4. Sopsy app पर आपको भुगतान कैसे मिलता है?

    उपयोगकर्ता अपने फोन नंबर का उपयोग करके शॉपी ऐप पर पंजीकरण कर सकते हैं और अपने नेटवर्क के साथ अपने चुने हुए कैटलॉग को साझा करके कमाई शुरू कर सकते हैं। उपयोगकर्ता ग्राहक की ओर से दिए गए प्रत्येक आर्डर पर कमीशन अर्जित करेगा। ऑर्डर किए जा रहे उत्पादों की श्रेणी के आधार पर कमीशन प्रतिशत अलग-अलग होगा। जो shopsy में आ जाएगा, बाद में उसे आप अपने अकाउंट में भेज सकते हैं.

  5. क्या Shopsy का स्वामित्व Flipkart के पास है?

    हाँ, Shopsy का स्वामित्व Flipkart के पास है। यह Flipkart द्वारा लॉन्च किया गया एक सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो भारत में स्थानीय उद्यमियों को सशक्त बनाने और उन्हें अपने व्यवसायों को ऑनलाइन ले जाने में मदद करने पर केंद्रित है। Shopsy Flipkart Group का हिस्सा है, जिसके स्वामित्व में Flipkart, Myntra, Jabong, and PhonePe जैसी अन्य कंपनियां भी हैं.

  6. shoppy app का मालिक कौन है?

    Shopsy app का मालिक Flipkart है। यह Meesho का प्रतिस्पर्धी है, जो कि एक social commerce platform है। Shopsy, Flipkart का एक micro-commerce platform है, जो छोटे व्यवसायों और दुकानदारों को लक्षित करता है। यह Flipkart Lite app के अंदर भी उपलब्ध है।

  7. शॉप्सी फ्लिपकार्ट पर कमाई कैसे करें?

    उपयोगकर्ता अपने फोन नंबर का उपयोग करके शॉपी ऐप पर पंजीकरण कर सकते हैं और अपने नेटवर्क के साथ अपने चुने हुए कैटलॉग को साझा करके कमाई शुरू कर सकते हैं। उपयोगकर्ता ग्राहक की ओर से दिए गए प्रत्येक आर्डर पर कमीशन अर्जित करेगा। ऑर्डर किए जा रहे उत्पादों की श्रेणी के आधार पर कमीशन प्रतिशत अलग-अलग होगा।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button