Entertainment

मैं खुद की बहुत आलोचना करती हूं : सुचित्रा कृष्णमूर्ति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गायिका और अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति की बहन सुनीता नागराजन ने एक पारिवारिक रात्रिभोज के दौरान जब उनके द्वारा रचित एक राग गाया, उसी क्षण उन्‍होंने सोचा कि वह इस गाने को अपने लिए एकल के रूप में रिकॉर्ड करेंगी।

सुचित्रा ने आईएएनएस से कहा, “मैं कुछ समय से संगीत की परिपक्व शैली को अपनाने के लिए सही माध्यम की तलाश कर रही थी, और यह एकदम सही था। ‘शरारत’ ग़ज़ल पॉप है – ग़ज़ल का एक मिश्रण, जो अब तक मेरे लिए अज्ञात है, और पॉप जो वर्षों से मेरी ताकत रही है।”

एकल के लिए गीत लिखने वाले मयूर पुरी (‘चुटकी भर सिन्दूर’, ओम शांति ओम) की सभी प्रशंसा करते हुए सुचित्रा कृष्णमूर्ति याद कररती हैं कि श्रोता कविता की गुणवत्ता से दंग रह गए थे।

पांच साल बाद संगीत जगत में वापसी करने वाली गायिका, जिनका पहला एल्बम ‘डोले डोले’ 1995 में बाजार में आया था, हम स्वीकार करती हैं कि उन्‍हें संगीत में और अधिक काम करने की जरूरत है।

एल्बम ‘दम तारा’ की गायिका ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस साल मैं और अधिक संगीत लेकर आऊंगी। मैं काफी शांतचित्त हूं और मुझे रचनात्मक काम बहुत पसंद है।”

अभिनेत्री, मॉडल, लेखिका और गायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति को लगभग 15 हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में देखा गया है। वह इस बात पर जोर देती हैं कि उनकी मुख्य क्षमता संगीत है।

वह मुस्कुराती हुई कहती हैं, “बचपन से हर कोई मुझे इसी रूप में याद करता है – एक गायिका जो हमेशा मंच पर गाने गाती रहती थी। मैं जिस तरह की दिखती थी, उसे देखते हुए मॉडलिंग और अभिनय अपने आप हो गया। मुझे लगता है कि मैं एक सुंदर दिखने वाली लड़की थी, इसलिए मेरे पास प्रस्ताव आते रहे और मुझे कैमरे का सामना करने में मजा आने लगा। तारीफ भी मिलने लगी।”

सुचित्राहाल ही में विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्म ‘ऑड कपल’ और ‘गिल्टी माइंड्स’ में नजर आईं, उन्हें लगता है कि ओटीटी ने अधिक कहानियों, अवसरों और विविधता के साथ खेल को पूरी तरह से बदल दिया है।

वह कास्टिंग काउच पर अपनी टिप्पणियों को लेकर काफी चर्चा में रहीं, उन्हें लगता है कि शुरुआत करने वालों के लिए यह अभी भी काफी हद तक मौजूद है।

उन्‍होंने कहा, “यह सब इसमें शामिल व्यक्तियों पर निर्भर करता है। कास्टिंग काउच सभी उद्योगों में मौजूद है – यहां तक कि कॉर्पोरेट जगत में भी। यह एक सत्ता का खेल भी है। मुझे यह जोड़ना होगा कि चीजें अब निश्चित रूप से अधिक पेशेवर हैं – अधिक संगठित, अधिक विनियमित।”

वह कहती हैं, “किसी को भी कास्टिंग काउच के सामने झुकने की जरूरत नहीं है, जब तक कि वह इसे अपने फायदे के लिए नहीं कर रहा हो। कोई भी किसी को कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता — अतीत के विपरीत जब सब कुछ कालीन के नीचे और चुपचाप होता था – आज की दुनिया में एक किसी घटना को गुप्त रूप से रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपराधी को बेनकाब करने के लिए ट्वीट आदि कर सकते हैं।”

वह महसूस करती हैं, “शर्मिंदगी और लांछन का डर बेईमानों को काफी हद तक नियंत्रण में रखता है। आज यह एक सुरक्षित दुनिया है।”

कलाकार सुचित्रा ने हाल ही में अपनी मां को खो दिया है और अब कुछ हफ्तों के लिए शहर से बाहर रहना चाहती हैं, और खुद को दुनिया से अलग कर लेना चाहती हैं। उन्‍होंने कहा, ” देख लेना, और स्वस्थ, तरोताजा होकर लौटूंगी।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में networkmarketinghindi.in टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर networkmarketinghindi.in न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button