Sports

तमीम इकबाल विवाद के बीच शाकिब अल हसन ने कहा, यह पूरी तरह बचकाना

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने साथी तमीम इकबाल को करारा जवाब देते हुए उनके व्यवहार को ‘बचकाना’ बताया है। पीठ की चोट के बाद तमीम बांग्लादेश टीम में असंगत रहे हैं, वह एशिया कप 2023 से बाहर हो गए थे और लगातार पीठ की चोट का हवाला देते हुए उन्हें मंगलवार को बांग्लादेश विश्व कप टीम के लिए भी नहीं चुना गया था। इससे पहले बुधवार को, तमीम ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें दावा किया गया था कि टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पर्याप्त फिट नहीं होने के बजाय उनके और बीसीबी अधिकारियों के बीच बढ़ते तनाव के कारण उन्हें टीम में नहीं चुना गया था।

ढाका स्थित टीवी चैनल टी-स्पोर्ट्स से बात करते हुए, शाकिब ने कहा, “मुझे यकीन है कि किसी अधिकृत व्यक्ति ने यह (तमीम से) कहा था। मुझे यकीन है कि जिसने भी यह कहा है, उसने टीम के बारे में सोचा है। इसमें बहुत सी बातें शामिल हैं एक मैच के लिए संयोजन बनाना। तो अगर किसी ने उनसे यह कहा है, तो क्या यह गलत था? या हम ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं दे सकते? मैं बस किसी को यह बताने जा रहा हूं कि आप जो चाहें कर सकते हैं। क्या टीम पहले है या व्यक्तिगत?” शाकिब ने तमीम की आलोचना करते हुए उन्हें बचकाना और टीम का खिलाड़ी नहीं बताया।

“रोहित शर्मा जैसे किसी व्यक्ति ने नंबर 7 से ओपनर तक अपना करियर बनाया, 10,000 से अधिक रन बनाए। अगर वह कभी-कभी नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करता है, तो क्या यह एक बड़ी समस्या होगी? यह पूरी तरह से बचकाना है। ” “एक खिलाड़ी को टीम के लिए किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। टीम पहले, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने 100 या 200 बनाए और टीम हार गई। आप व्यक्तिगत उपलब्धि के साथ क्या कर सकते हैं? क्या आप अपना नाम कमाना चाहते हैं?

“आप टीम के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं। लोग इन चीजों को नहीं समझते हैं। उन्हें प्रस्ताव क्यों दिया गया था? यह टीम के लिए था। इसमें गलत क्या है? आप एक टीम मैन हैं जब आप ऐसी किसी बात पर सहमत होते हैं।जब तक आप उस दिशा में नहीं सोच रहे हैं, आप एक टीम मैन नहीं हैं। आप व्यक्तिगत रिकॉर्ड, सफलता, प्रसिद्धि और नाम के लिए खेल रहे हैं। टीम के लिए नहीं।” पूरा विवाद जुलाई 2023 में शुरू हुआ, जब तमीम को पीठ में चोट लगी और पता चला कि वह दर्द में खेल रहे थे। इसके कारण उन्हें एशिया कप और इस सप्ताह की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी वापसी श्रृंखला का अंतिम मैच भी नहीं खेलना पड़ा।

शाकिब ने आगे कहा कि टीम के लीडर के तौर पर वह नहीं चाहते कि कोई भी विश्व कप में सौ फीसदी फिट हुए बिना खेले, यह “टीम के साथ धोखा है।” “मैंने इस विषय पर किसी विशेष खिलाड़ी, मेडिकल टीम या चयनकर्ता के साथ चर्चा नहीं की। यह निश्चित रूप से बोर्ड का निर्णय है। लोगों को मेरी क्षमता पर संदेह हो सकता है लेकिन एमएस धोनी जैसा कोई व्यक्ति, जिसने सब कुछ जीता है और ज्ञान और समझ रखता है, ने एक बार कहा कि जो अनफिट खिलाड़ी खेल रहा है वह अपनी टीम और देश को धोखा दे रहा है. मुझे लगता है कि हमें इसे स्वीकार करना चाहिए।

“केन विलियमसन पहले दो मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन फिर वह खेलना शुरू कर देंगे। अगर मुझे ऐसा कुछ पता होता तो मुझे कोई परेशानी नहीं होती।” ”लेकिन अगर मुझे पता है कि उसके सातवें या तीसरे या पहले गेम में खेलने को लेकर अनिश्चितता है, या यह मुझे गेम की सुबह ही पता चलेगा, तो मेरे लिए टीम का चयन करना मुश्किल होगा। मुझे नहीं लगता कि हमें ऐसे किसी खिलाड़ी की जरूरत है।”

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में networkmarketinghindi.in टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर networkmarketinghindi.in न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber, Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है । Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button