BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर मिला है 200 करोड़, जानिए इस पर क्या कहा मोदी जी ने

रांची के रहने वाले कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जब छापेमारी की तो उनके यहां से 200 करोड़ से अधिक की राशि बरामद हुई है। 

यह राशि कैश के रूप में मिली है। इसके अतिरिक्त तीन ज्वेलरी सूटकेस भी प्राप्त हुए हैं। बता दें कि धीरज साहू के घर में इस तरह की संपत्ति मिलने का यह है सिलसिला अभी रुका नहीं है।

इतनी अधिक मात्रा में धन मिलने के वजह से धीरज साहू के घर को लोग कुबेर का खजाना कहने लगे हैं। 

आयकर विभाग अभी भी यह जांच करने में लगी हुई है कि कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के पास कितनी अवैध कमाई रखी हुई है। धीरज प्रसाद साहू के पास इतनी सारी संपत्ति का खुलासा होने के बाद झारखंड के भाजपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके बाबूलाल मरांडी धीरज साहू के गिरफ्तारी की मांग की है । 

इस गरम मामले पर क्या कहा मोदी जी ने 

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां से इतनी रकम बरामद होने के बाद इस पर मोदी जी ने ट्वीट करके लिखा है- ‘ देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के भाषणों को सुनें। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।’

आंखिर कौन हैं धीरज साहू? 

जैसे कि आप पहले जान चुके हैं धीरज साहू झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य हैं। अगर इनके जन्म की बात करें तो इनका जन्म नवंबर 1959 में हुआ था। इनकाक्वालिफिकेशन बीए पास है और यह 2010 में पहली बार कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा के सदस्य सांसद चुने गए थे। इसके बाद 2018 में इन्हें फिर से एक बार झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा के लिए नियुक्त किया गया था।

आपको बता दें कि धीरज साहू को राजनीति विरासत में मिली थी। धीरज साहू के भाई शिव प्रसाद साहू लोकसभा के सांसद रह चुके हैं। धीरज साहू का परिवार देश की आजादी के बाद से ही कांग्रेस से जुड़ा रहा है।

अब बात करते हैं धीरज की कमाई की

जब साल 2018 में राज्यसभा के लिए सदस्यों को चुना जा रहा था तो उसे में धीरज साहू ने हालतना में मैं अपनी संपत्ति का जिक्र करते हुए बताया था कि उनके पास 34.83 करोड रुपए की संपत्ति है इसके साथ ही कांग्रेस के नेता ने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 में उनकी कमाई  एक करोड़  रही थी।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button