BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

एशियन पेंट्स डीलरशिप कैसे प्राप्त करें? | Asian paints dealership kaise le – Kaise India Finance

एशियन पेंट्स डीलरशिप- दोस्तों, आज हम asian paints dealership के बारे में जानेंगे. asian paints dealership enquiry | asian paints dealership kaise le | asian paints agency kaise le | एशियन पेंट्स डीलरशिप लाभ | अगर आपको एशियन पेंट्स डीलरशिप चाहिए तो इसे पूरा पढ़ें.

क्या आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति? नए IPO निवेश के बारे में जानकारी के लिए ➤
Whastapp Channel से जुड़ें!

Asian Paints भारतीय पेंट उद्योग में शीर्ष कंपनियों में से एक है. 2 अरब डॉलर से अधिक के कारोबार के साथ, कंपनी एशिया में तीसरी सबसे बड़ी और दुनिया में दसवीं सबसे बड़ी कंपनी है. एशियन पेंट्स दुनिया भर में 60 से अधिक देशों में परिचालन करती है और पिछले 75 वर्षों में अपने 45,000 डीलरों के लिए उत्पादों का वितरण किया है.

कंपनी मुख्य रूप से पेंट और अन्य घरेलू सजावट का सामान, जैसे: लेट-बाथ फिटिंग और कोटिंग्स से जुड़ें कई प्रोडक्ट भी सेल करती है. इनके अलावा, ये अपने डीलर्स और कस्टमर्स को सलाह भी प्रदान करते हैं जो मूल्य अनुमान और पेंट और अन्य सामान की विभिन्न श्रेणियों को जानने में मदद करती हैं.

अगर आप asian paints dealership kaise le यानी एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी लेने की सोच रहे हैं तो आपके दिमाग में एक सवाल जरूर होगा, क्या एशियन पेंट्स डीलरशिप का बिजनेस मुनाफे वाला है? तो चलो आज पता करते हैं.

एशियन पेंट्स डीलरशिप बेहतर क्यों

महत्वपूर्ण बिन्दू

जब आप Asian Paints Dealership के लिए आवेदन करते हैं, तो आप उनके प्रोडक्ट के रजिस्टर्ड सेलर बन जाते हैं. एशियन पेंट्स डीलर के रूप में, आप बिजनेस के दो महत्वपूर्ण पहलुओं तक पहुँच प्राप्त करते हैं.

  1. एशियन पेंट्स ब्रांडAsian Paints भारत और दुनिया भर में highly recommended brand है. फोर्ब्स पत्रिका की दुनिया की कुछ सबसे नवीन उत्पाद-आधारित कंपनियों की सूची में कंपनी आठवें स्थान पर है. इसलिए, पेंट क्षेत्र में दुनिया के सबसे बेहतरीन ब्रांड्स में से एक के रूप में पहचाना जाता हैं.
  2. पोर्टफोलियो – एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी आपको कंपनी के विशाल पोर्टफोलियो तक पहुंच प्रदान करती है जिसमें पेंट और अन्य घरेलू सजावट उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है. इसके अलावा, आप एक व्यापक रूप से प्रसिद्ध ब्रांड का हिस्सा बनते हैं और कंपनी के विस्तार में मदद करते हैं.
TitleDetails
Company NameAsian Paint
HEAD OFFICEAsian Paints Limited, Asian Paints House
6A, Shantinagar, Santacruz (E),
Mumbai – 400 055, India.
contact number18002095678 
For Consumer queries/complaints, email to[email protected]
For Dealer related queries, email to[email protected]

इन्हें भी पढ़ें –

भारत में एशियन पेंट्स डीलरशिप की लागत (एशियन पेंट्स डीलर मूल्य सूची)

Asian Paints Dealership Cost in India in Hindi– Asian Paints कम कीमत पर डीलरशिप प्रदान करता है. हालांकि, आपको अपना एशियन पेंट्स डीलरशिप व्यवसाय शुरू करने के लिए कम से कम 6 से 8 लाख रुपये(Asian Paints dealership cost) की आवश्यकता होगी.

  • दुकान स्थापित करने के लिए व्यावसायिक स्थान किराए पर, लगभग 2 से 5 लाख रु तक, अगर स्थान खुद का है तो ये खर्चा आपका बच सकता है.
  • कलर मिक्सिंग मशीन खरीदने के लिए 1.5 लाख रुपये.
  • स्टॉक खरीदने के लिए 3.5 से 4 लाख रुपये (जीएसटी सहित)
  • दैनिक व्यावसायिक कार्यों को चलाने के लिए आवश्यक कंप्यूटर और प्रिंटिंग मशीनों के लिए 50,000 रु.
  • अन्य खर्च जो लगभग 20,000 रुपये हैं.

एशियन पेंट्स डीलरशिप प्रॉफिट मार्जिन (एशियन पेंट्स डीलरशिप लाभ)

एशियन पेंट्स की डीलरशिप के लिए लाभ मार्जिन(Asian Paints dealership profit margin) बिक्री के 3% से 8% के बीच है. Asian Paints अपने डीलरों को 40% तक बाजार हिस्सेदारी प्रदान करके और नकद और आरपीबीटी छूट देकर इस कम मार्जिन की भरपाई करता है. कंपनी अपने डीलरों को ऐसी अन्य योजनाएं और बोनस भी प्रदान करती है जो कम लाभ मार्जिन के लिए बनाते हैं.

एशियन पेंट्स के डीलर तीन दिनों के भीतर भुगतान करने पर 5% तक नकद छूट और नौ दिनों के भीतर भुगतान करने पर RPBT 3.5% तक की छूट प्राप्त करते हैं.

एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए आवेदन कैसे करें (asian paints dealership kaise le)

Asian paints agency kaise le :- Asian Paints Dealership प्राप्त करने के लिए पात्रता मानदंड कई कारकों पर निर्भर करता है, जिसमें किसी विशेष क्षेत्र के मौजूदा डीलर, पेंट और अन्य ऐसे उत्पादों में आपका अनुभव, जहां आप अपनी दुकान स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, आपकी वित्तीय स्थिति आदि शामिल हैं. आपको आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करने और अपने डीलरशिप व्यवसाय को पंजीकृत करने की भी आवश्यकता होगी.

Asian Paints dealership apply Online :- एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं होता है. डीलरशिप करने के लिए आपको कंपनी से संपर्क करना होगा और उसके बाद ही आपको बाकी की जानकारी दी जाएगी. कंपनी स्वयं ही आपकी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया करती है.

अपने शहर में एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी व्यवसाय शुरू करने के लिए क्या करें? पढ़ें

1. एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी के लिए स्थान की आवश्यकता

Asian Paints डीलरशिप प्रतिष्ठान स्थापित करने के लिए जगह की आवश्यकता: 500 से 1000 वर्ग फुट के बीच. जो आप किराए पर ले सकते हैं या खरीद सकते हैं, अगर खुद का है और अच्छी बात है. अगर आप किराए पर लेते हैं तो कम से कम 5 साल के लिए जगह के मालिक से बात करें, अन्यथा आपको बार-बार जगह बदलने की परेशानी उठानी पड़ सकती है. इसका विशेष ध्यान रखें .

2. एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यकताएं

एशियन पेंट्स डीलर के रूप में शुरुआत करने से पहले, आपको लाइसेंस और पंजीकरण उद्देश्यों के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

  • कंपनी से एक प्राधिकरण प्रमाणपत्र
  • स्थानीय अधिकारियों से एक दुकान और स्थापना पंजीकरण प्रमाण पत्र
  • आपके स्थानीय नगर पालिका से एक व्यापार लाइसेंस
  • जीएसटी और व्यापार पंजीकरण प्रमाण पत्र
  • लीज एग्रीमेंट जैसे दस्तावेज
  • बैंक खाता विवरण

सभी आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बाद, आपको दुकान स्थापित करने के लिए आवश्यक भूमि खरीदनी या किराए पर लेनी होगी.

3. एशियन पेंट्स डीलरशिप प्रक्रिया

अब जब आपके पास एशियन पेंट्स फ्रेंचाइजी स्थापित करने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज हैं, तो डीलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए, आपको कंपनी को सभी आवश्यक विवरण प्रदान करते हुए एक ईमेल लिखना होगा.

अगर चाहते है तो, आप उस क्षेत्र के बिक्री प्रबंधक(sales manager) से भी संपर्क कर सकते हैं जहां आप एक दुकान स्थापित करने की योजना बना रहे हैं.

Asian Paints से संपर्क करने के लिए आप निम्न चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • [email protected] पर ईमेल के माध्यम से कंपनी के साथ अपना संपर्क विवरण साझा करें. ईमेल के विषय(Subject) के रूप में ‘Asian Paints Dealership Request’ लिखना न भूलें।
  • आपको ईमेल बॉडी में सभी प्रासंगिक विवरण, जैसे आपका नाम, फोन नंबर, दुकान का पता आदि अवश्य बताना चाहिए।
  • एक बार कंपनी को ईमेल मिल जाने के बाद, वे आपकी क्वेरी का जल्द से जल्द जवाब देंगे.

मान लीजिए आप क्षेत्रीय बिक्री प्रबंधक के माध्यम से एशियन पेंट्स की डीलरशिप प्राप्त करना चाहते हैं। उस स्थिति में, आपको Asian Paints कस्टमर केयर नंबर के माध्यम से उस व्यक्ति से संपर्क करना होगा और इस विषय पर चर्चा करनी होगी।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि Asian Paints भारत और एशिया में सबसे बड़े पेंट निर्माताओं और वितरकों में से एक है, यही वजह है कि आपको आश्वस्त किया जा सकता है कि डीलरशिप व्यवसाय लाभदायक होगा।

उम्मीद करते हैं आपको asian paints ki dealership kaise le लेख पसंद आया होगा. अगर हमारे लिए कोई सलाह है तो कमेंट जरुर करें.

इन्हें भी पढ़ें –

FAQs About asian paints dealership kaise le

  1. क्या मुझे एशियन पेंट्स डीलरशिप शुरू करने के लिए स्थान किराए पर लेने की आवश्यकता है?

    हां। यदि आप एशियन पेंट्स डीलर व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको एक प्रमुख स्थान पर व्यावसायिक स्थान किराए पर लेना होगा या खरीदना होगा, अगर आपका स्वयं का है तो और भी अच्छा है।

  2. एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए कितने स्थान की आवश्यकता होगी?

    Asian Paints Dealership के लिए जगह की आवश्यकता: 500 से 1000 वर्ग फुट के बीच।

  3. एशियन पेंट्स उत्पादों की शेल्फ-लाइफ क्या है?

    एशियन पेंट्स के उत्पाद निर्माण के समय से तीन साल तक चलते हैं यदि आप ढक्कन को सील रखते हैं। हालाँकि, यदि आप डिब्बे खोलते हैं, तो आपको अगले 24 घंटों के भीतर उनका उपयोग करना होगा।

  4. मैं एशियन पेंट्स डीलर के रूप में किस प्रकार के उत्पाद बेच सकता हूं?

    एशियन पेंट्स डीलर के रूप में, आप कंपनी के कई उत्पादों में सौदा करना चुन सकते हैं या आप अपनी सुविधा और वरीयताओं के आधार पर एक या दो उत्पादों का विपणन भी कर सकते हैं। हालांकि, अधिकांश डीलर आंतरिक और बाहरी दीवारों, वॉटरप्रूफिंग उत्पादों, धातु, तैयार लकड़ी के उत्पाद, पेंट और चिपकाने वाले सामान बेचते हैं।

  5. एशियन पेंट्स किस बिजनेस मॉडल का अनुसरण करता है?

    एशियन पेंट्स ने अपने ग्राहकों की सेवा के लिए बी2सी या बिजनेस-टू-कंज्यूमर मॉडल अपनाया है। इस मॉडल में, कंपनी अपने उपभोक्ताओं को सीधे उत्पाद बनाती और वितरित करती है। हालाँकि, कभी-कभी, यह खुदरा विक्रेताओं और वितरकों की मदद से उनकी मार्केटिंग करना भी चुन सकता है।

  6. क्या एशियन पेंट्स उत्पादों को बरसात के मौसम में इस्तेमाल किया जा सकता है?

    आप जानते होंगे कि, हर उत्पाद का अपना सुखाने का समय होता है। और बारिश के मौसम में पेंट करना काफी जोखिम भरा होता है। यदि इस मामले में, आप पेंटिंग के साथ आगे बढ़ते हैं और भारी बारिश होती है, तो पेंट को सूखने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया जाता है, तो आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, हम आपको मौसम की स्थिति का निरीक्षण करने और फिर पेंटिंग के साथ आगे बढ़ने की सलाह देते हैं।

  7. एशियन पेंट्स के डीलर कैसे बन सकते हैं?

    यदि आप एशियन पेंट्स डीलर बनना चाहते हैं, तो आपको बस अपनी कुछ जानकारी ईमेल या कॉल द्वारा प्रदान करनी होगी, अर्थात, आपकी पंजीकृत दुकान का नाम, पूरा पता, आपका विवरण, संपर्क नंबर, पैनकार्ड विवरण (अनिवार्य नहीं)। जिसके बाद Asian Paints के पास सारी जानकारी दर्ज हो जाती है। एक बार यह कम्पनी के सिस्टम में दर्ज हो जाने के बाद, वे इसे अपने संबंधित विभाग को अग्रेषित करते हैं, और फिर आपको अपने क्षेत्र में आवश्यकता के अनुसार उनसे एक रिवर्ट प्राप्त होता है।

  8. एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए कितना निवेश है?

    इसकी कोई सटीक जानकारी नहीं है, क्योंकि यह हर क्षेत्र में अलग-अलग होता है। डीलरशिप के लिए पंजीकृत होने के बाद, Asian Paints का संबंधित विभाग जानकारी देता है और जानकारी प्रदान करता है। अगर आप अनुमानित राशि जानना चाहते हैं तो इस लेख में पढ़ सकते हैं

  9. मैंने एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए पंजीकरण कराया, लेकिन कोई अपडेट नहीं मिला।

    कंपनी आपकी स्थिति को पूरी तरह समझती हैं, जिसमें समय लगता है। आपके क्षेत्र में अन्य डीलर नहीं होने की स्तिथि में आवश्यकता पड़ने पर, आपसे सम्पर्क करती है और आगे की प्रक्रिया करती है।

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button