BusinessesNetwork MarketingNetwork Marketing Books

अब Tealogy Cafe Franchise से आप भी कर सकते हैं बड़ा बिजनेस | Tealogy franchise price in India Hindi me – Kaise India Finance

Tealogy franchise price in India :– टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी | tealogy franchise price | Why Tealogy Cafe Franchise | tealogy founder | tealogy menu | tealogy cafe franchise cost |

क्या आप भी बनना चाहते हैं करोड़पति? नए IPO निवेश के बारे में जानकारी के लिए ➤
Whastapp Channel से जुड़ें!

भारत में ऐसा कोई स्थान नहीं जहाँ चाय नहीं मिलती हो, भारतीय पेय पदार्थों में सबसे अग्रणी रहने वाली चाय का हर कोई दीवाना है. हर भारतीय नागरिक की प्रत्येक सुबह की शुरुआत एक कप चाय से होती है. बहुत से लोग दिन में 3 से 4 बार चाय पीते हैं. मेहमानों के लिए सबसे पहले परोसी जाती है वो है चाय, चाय के बिना किसी से भी मिलना अधुरा सा लगता है. इसतरह चाय की खपत अधिक है तो इस बिजनेस में मुनाफा भी अधिक ही होगा. इसी आईडिया से शुरू हुई थी Tealogy Cafe टीलोजी ) कंपनी, जिन्होंने बहुत कम समय में लोगों को अपनी और आकर्षित कर लिया. अगर आप चाय और फ़ास्ट फोड़ के शौक़ीन हैं, तो ये बिजनेस आइडिया आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता हैं.

अगर आप भी चाय की थड़ी की जगह एक स्मार्ट बिजनेस के रूप में चाय का बिजनेस करना चाहते हो तो Tealogy Franchise ले सकते हो. इस लेख में आज हम जानेंगे की Tealogy से जुड़कर हम एक आकर्षक और अपने शहर का सबसे सुंदर और सबसे अच्छी चाय देने वाला Tealogy Cafe(टीलोजी कैफ़े) कैसे खोलें.

Tealogy Cafe : सामान्य परिचय

महत्वपूर्ण बिन्दू

Teaology Cafe ने 2018 में भारत के मध्य प्रदेश की राजधानी इंदौर से अपनी शुरूआत की. टीलॉजी उन प्रसिद्ध कैफे में से एक है जो पॉकेट-फ्रेंडली कीमतों पर कुल्हड़ चाय और कॉफी का सबसे अच्छा स्वाद और अलग-अलग प्रदान करता है. इन्होने अपना पहला आउटलेट इंदौर में शुरू किया था और अब इनके आउटलेट इंदौर, ग्वालियर, देवास, भोपाल, शिवपुरी, मुरैना, गुना, आगरा, जयपुर, गांधीनगर, देहरादून, वडोदरा, अहमदाबाद सहित पूरे भारत के 40+ शहरों में 90+ आउटलेट हैं. यदि आप कैफ़े बिजनेस में खुद सफल बनाना चाहते हैं और अच्छे बिजनेस की तलाश में हैं तो Tealogy Cafe Franchise आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है. अगर आप ज्यादा इन्वेस्टमेंट नहीं करना चाहते हैं तो कम इन्वेस्टमेंट के साथ खुद का चाय कैफ़े भी खोल सकते हैं.

Tealogy founderShubham Patidar – Founder & CEO – Tealogy Cafe
Tealogy Founded2018
Tealogy Head OfficeIndore, Madhya Pradesh
Tealogy Company Outlet Airen Heights PU-3, Sch. No 54, Vijay Nagar, Indore
Tealogy contact us [email protected]
Tealogy Official Websitewww.tealogy.in
Tealogy Brand OriginIndore
Tealogy Cafe menuchai, hot & cold coffee, shake, fruit shake, bread, hot lemon tea, corn, burger, bites, ice crush
Tealogy Cafe Franchise

Tealogy Cafe Franchise ही क्यों चुने (Why Tealogy Cafe Franchise)

  • पॉकेट-फ्रेंडली प्राइसिंग के साथ शानदार मेन्यू
  • उच्च ROI (निवेश पर कमाई) : 50% तक प्रॉफिट मार्जिन
  • स्टाफ सदस्यों को ट्रेनिंग देते हैं
  • प्रसिद्ध ब्रांड हैं
  • सफल बिजनेस मॉडल
  • स्वच्छ और मानक स्वादिष्ट भोजन

इसे भी पढ़ें :- चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी कैसे लें

Tealogy franchise requirements in Hindi

Tealogy franchise area required300 to 1000 Sq.Ft.
Tealogy franchise investment range₹7 – ₹20 lac
Tealogy franchise brand fee₹5.5 lac
Tealogy franchise staff required4
Important Raw Materialswill be provided by the brand
Tealogy franchise requirements

Tealogy franchise price in India

Tealogy Franchise cost : टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी में आपको ब्रांड फी चुकानी होती है और साथ ही बिजनेस का स्थान(कैफ़े) सेटअप करने का खर्चा लगता है. टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी की ब्रांड शुल्क ₹5.50 लाख है. अगर आप अच्छा कैफ़े सेटअप करना चाहते हैं तो ₹10 लाख तक इन्वेस्टमेंट हो जाता है. कई बार लोकेशन और कैफ़े की जगह के अनुसार ये कम ज्यादा हो जाता है.

Tealogy Franchise cost / brand fee₹5.50 lac
Tealogy Franchise setup investment range₹7 to ₹20 lac (As Required)
Tealogy Franchise royalty / commission5%
Total Investment₹13 to ₹ 25 lac(As Required)
Tealogy franchise cost

Tealogy franchise के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट निम्नप्रकार है :-

  • पहचान प्रमाण : आधार कार्ड, पेन कार्ड
  • प्रॉपर्टी का किरायानामा या स्वयं की होने पर मालिकाना हक़ प्रमाण
  • फोटो
  • बिजली बिल
  • बैंक अकाउंट
  • GST Number

इसे भी पढ़ें :- मैकडॉनल्ड्स फ्रेंचाइजी के बारे में जानें

Tealogy franchise के लिए आवेदन कैसे करें

अगर आप टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो

  • आपको ब्रांड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ‘Be A Franchise‘ पर क्लिक करना है
  • वहां आपको एक कांटेक्ट फॉर्म दिया जायेगा
  • उसमें नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर, शहर, पिन कोड, एरिया वर्ग फीट आदि जानकारी देनी है
  • फिर सबमिट कर देना है.
  • ब्रांड आप से सम्पर्क करेगा और उसके बाद आगे प्रक्रिया पूरी की जाएगी

Tealogy franchise के लिए कैसा स्थान आवश्यक है

टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी के लिए प्रॉपर्टी देखते समय ध्यान रखें, प्रॉपर्टी का प्रकार कमर्शियल(व्यावसायिक) हो, ये आप किराये पर ले सकते हैं या स्वयं की हो सकती है. कैफ़े सेटअप के लिए 300 से 1000 वर्ग फीट स्थान आवश्यक है. आपका कैफ़े के लिए चुना गया स्थान पब्लिक एरिया या किसी कॉम्प्लेक्स में होना चाहिए जहाँ लोगों की आवा-जाही ज्यादा रहती हो. आप जिस एरिया में कैफ़े में शुरू करने जा रहे हैं, उस क्षेत्र में मार्केट रिसर्च जरूर करे, ताकि आप जान पाए कि बिजनेस के लिए क्या उचित क्षेत्र है.

Tealogy franchise के लिए ट्रेनिंग

टीलॉजी कैफ़े के मेनू में तैयार होने अले आइटम्स और कैफ़े का मैनेजमेंट के लिए आपको ब्रांड द्वारा ही ट्रेनिंग दी जाएगी. आपकी ट्रेनिंग इंदौर कंपनी हेड ऑफिस में होगी.

Tealogy franchise एग्रीमेंट

टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी के लिए एग्रीमेंट किया जाता है, जो 5 साल के लिए वैध रहता है.5 साल बाद इसका नवीनीकरण किया जाता है. आपको एक स्टैण्डर्ड एग्रीमेंट दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें :- बर्गर किंग फ्रेंचाइजी कैसे शुरू करें

Tealogy franchise के लिए हमारी सलाह

अगर आप Tealogy franchise लेने के इच्छुक हैं तो आप को इसके बारे में थोड़ी रिसर्च करनी चाहिए. जल्दबाजी में कोई भी फैसला ना लें. हमारी सलाह के अनुसार आपको 1 या 2 फ्रैंचाइज़ी का भ्रमण करना चाहिए और उनका सेटअप देखना चाहिए. वहां से आप प्रॉफिट मार्जिन की भी जानकारी जुटा सकते हैं. फ्रैंचाइज़ी आउटलेट में जाकर आप टीलॉजी कैफ़े के आइटम्स का स्वाद और क्वालिटी भी देख सकते हैं.

आप फ्रैंचाइज़ी ओनर से बहुत सी बाते जान सकते हैं, जो आपको कोई और नहीं बता सकते हैं. ऐसे में आपको फ्रैंचाइज़ी के बारे में सच्चे फैक्ट्स मिलेंगे जो आपको निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा, हमें कमेंट कर जरुर बताएं. हमारे Whatsapp Status देखने के लिए अभी नीचे दिए Whatsapp Button से हमारे नंबर सेव करें और हमें भी अपना नाम लिखकर भेजें.

इन्हें भी पढ़ें:-

FAQs About Tealogy franchise price in India

  1. Tealogy franchise के लिए आवश्यक मिनिमम इन्वेस्टमेंट कितना है?

    आपको टीलॉजी फ्रैंचाइज़ी के लिए कम से कम 13 लाख रूपये का इन्वेस्टमेंट करना ही होगा.

  2. Tealogy franchise के लिए ब्रांड से सम्पर्क कैसे करें?

    आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ‘Be A Franchise‘ पर क्लिक कर ब्रांड से सम्पर्क कर सकते हैं, आगे की प्रक्रिया ब्रांड पूरी करेगा. आपको आवश्यक डाक्यूमेंट्स बता दिए जायेंगे.

  3. क्या Tealogy Cafe एक फायदेमंद बिजनेस है?

    टीलॉजी कैफ़े कस्टमर्स को चाय, कॉफ़ी और फास्टफूड सर्व करता है, इनका मार्केट कैप काफी बड़ा है. ये बिजनेस काफी फायदेमंद रहता है. ब्रांड फ्रैंचाइज़ी में फ़ूड क्वालिटी भी मेन्टेन रहती है और कस्टमर ज्यादा विश्वास करते हैं.

  4. Tealogy Cafe में आई लागत को कितने समय में कमा सकते हैं?

    ब्रांड की रिसर्च और सभी आउटलेट के अनुसार आपका पूरा इन्वेस्टमेंट 1 से 2 साल में वापस आ जाता है. इस कैफ़े में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है.

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button