Sports

अब तक के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व कप में भारत की शानदार शुरुआत ने विरोधी टीमों के पसीने छुड़ा दिए हैं। वहीं अब तक के टूर्नामेंट में मैदान पर विराट कोहली सबसे बेस्ट खिलाड़ी रहे हैं।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने भारत के लिए तीन मैचों में कुल तीन कैच लपके हैं। गैर-विकेटकीपरों न्यूजीलैंड के मैट हेनरी और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी डेविड वार्नर की तुलना में दो कम, लेकिन मैदान पर उनका प्रभाव उससे कहीं अधिक है।

इवेंट में सभी टीमों के लिए तीन मैचों के दौरान बचाए गए रनों और दबाव रेटिंग की सूची में भारत का बल्लेबाजी स्टार शीर्ष पर है और उसके कुल 22.30 अंक उसे विश्व कप में फील्डिंग प्रभाव के लिए शीर्ष पर बैठाते हैं।

कोहली के निकटतम चुनौती साथी दिग्गजों की एक जोड़ी है, जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (चार कैच) और वार्नर (पांच कैच) उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैं।

पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत में से प्रत्येक के दो-दो खिलाड़ी सितारों से सजे शीर्ष 10 में हैं, जबकि टूर्नामेंट के मेजबानों के पास एक और खिलाड़ी है, जो 11वें स्थान पर हैं।

इसका मतलब है कि भारत टीम रेटिंग के मामले में बेहतर है, टूर्नामेंट में अब तक उसने 14 कैच पकड़े हैं। जिसमें कुल 10 रन बचाए गए हैं, 16 दबाव वाले स्थिति और अच्छे थ्रो की चौकड़ी शामिल है।

भारत ने शुरुआती तीन मैचों में केवल दो कैच ड्रॉप किए हैं, जबकि मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड (एक) एकमात्र ऐसी टीम है जिसने कम कैच छोड़े हैं।

टूर्नामेंट के मेजबान अब तक प्रत्येक मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक को ‘स्वर्ण पदक’ प्रदान करते रहे हैं, कोहली ने कार्यक्रम की शुरुआत में पांच बार के विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर भारत की प्रभावशाली जीत के दौरान गोल्ड जीता था।

ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के मैच के दौरान सीमा पर उनके शानदार कैच के लिए पुरस्कार मिला, जिसने रहमानुल्लाह गुरबाज़ को आउट करने में मदद की जबकि अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ संघर्ष के बाद यह पुरस्कार जीता।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में networkmarketinghindi.in टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर networkmarketinghindi.in न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

admin

Kritika Parate | Blogger | YouTuber,Hello Guys, मेरा नाम Kritika Parate हैं । मैं एक ब्लॉगर और youtuber हूं । मेरा दो YouTube चैनल है । एक Kritika Parate जिस पर एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और दूसरा AG Digital World यह मेरा एक नया चैनल है जिस पर मैं लोगों को ब्लॉगिंग और यूट्यूब के बारे में सिखाता हूं, कि कैसे कोई व्यक्ति जीरो से शुरुआत करके एक अच्छा खासा यूट्यूब चैनल और वेबसाइट बना सकता है ।Thanks.

Related Articles

Back to top button